1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
अदाणी एनर्जी सॉल्यूशंस उत्कृष्ट ईएसजी ग्लोबल रेटिंग औऱ सस्टेनेबिलिटी में बढ़ रहा है आगे

मुंबई।एईएसएल से खुद को अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड से रिब्रांड किया था, ने 27 जुलाई, 2023 को पर्यावरण, सामाजिक और शासन (ईएसजी) सिद्धांतों के अनुसरण सहित व्यापक और सौम्य ऊर्जा समाधानों के प्रति अपने रणनीतिक कदम और अटूट प्रतिबद्धता के अनुरूप, एक अग्रणी वैश्विक ईएसजी प्रदर्शन रेटिंग एजेंसी,  सीएसआर हब से 86% का प्रभावशाली स्कोर प्राप्त किया है। एईएसएल का स्कोर 911 वैश्विक कंपनियों के बीच इलेक्ट्रिक और गैस यूटिलिटीज इंडस्ट्री के औसत से अधिक है।

ईएसजी रिसर्च और डेटा में एक वैश्विक लीडर और दुनिया के अग्रणी संस्थागत निवेशकों और निगमों की सेवा करने वाले सस्टेनलिटिक्स ने एईएसएल को 31.5 की ईएसजी रिस्क रेटिंग से सम्मानित किया है, जो वैश्विक इलेक्ट्रिक यूटिलिटी इंडस्ट्री के औसत 32.1 से बेहतर प्रदर्शन करता है (कम स्कोर बेहतर रिस्क प्रोफ़ाइल का संकेत देता है)। यह उपलब्धि एईएसएल को इलेक्ट्रिक यूटिलिटी इंडस्ट्री के प्रतिष्ठित ग्लोबल टॉप 40 में रखती है, जो पर्यावरणीय प्रबंधन और सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति एईएसएल की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

इसके अलावा, एमएससीआई ने एईएसएल को ‘बीबीबी’ की स्थिर ईएसजी रेटिंग दी है, जो मजबूत ईएसजी प्रदर्शन के प्रति एईएसएल के समर्पण को दर्शाता है। एमएससीआई (मॉर्गन स्टेनली कैपिटल इंटरनेशनल) स्टॉक मार्केट इंडेक्स और पोर्टफोलियो एनालिटिक्स टूल का एक अग्रणी वैश्विक प्रदाता है, जिसका उपयोग निवेशकों द्वारा वित्तीय बाजारों और निवेश पोर्टफोलियो के प्रदर्शन को ट्रैक तथा मूल्यांकन करने के लिए किया जाता है।

एफटीएसई (फाइनेंशियल टाइम्स स्टॉक एक्सचेंज), एक प्रसिद्ध ग्लोबल इंडेक्स प्रदाता, ने एफटीएसई4गुड इंडेक्स सीरीज के एक घटक के रूप में एईएसएल की स्थिति की पुष्टि की है, साथ ही हमारे ईएसजी स्कोर में 3.3 से 4 तक उल्लेखनीय सुधार हुआ है। यह एईएसएल को ग्लोबल इलेक्ट्रिक यूटिलिटीज सेक्टर के औसत 2.7 से काफी ऊपर रखता है। इसके अतिरिक्त, एईएसएल का गवर्नेंस स्कोर त्रुटिहीन 5/5 है, सामाजिक स्कोर 4/5 और पर्यावरण स्कोर 3.3/5 है, जो नैतिक व्यावसायिक प्रथाओं के प्रति इसकी प्रतिबद्धता को जाहिर करता है।

एईएसएल सेबी द्वारा निर्धारित लेटेस्ट बिज़नेस रिस्पांसिबिलिटी और सस्टेनेबिलिटी रिपोर्टिंग (बीआरएसआर) आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सक्रिय रूप से तैयारी कर रहा है। एईएसएल यूएन एनर्जी कॉम्पैक्ट लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए बेहतर ट्रैक पर है, जिसमें वित्त वर्ष 27 तक थोक ऊर्जा खरीद में 60% रिन्यूएबल एनर्जी (आरई) हिस्सेदारी का लक्ष्य शामिल है, जबकि वर्तमान आरई हिस्सेदारी पहले से ही 38% तक पहुंच गई है। इसके अलावा, एईएसएल जीएचजी (ग्रीनहाउस गैस) एमिशन की इंटेंसिटी को कम करने में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है, जिसका लक्ष्य वित्त वर्ष 2025 तक वित्त वर्ष 2019 की बेसलाइन से 40% की कमी हासिल करना है।

ऐसे समर्पित ग्रीन कॉरिडोर्स के माध्यम से आरई उत्पादन को राष्ट्रीय ग्रिड से जोड़ने वाले ट्रांसमिशन कॉरिडोर्स के निर्माण में, एईएसएल का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। एईएसएल के पास रिन्यूएबल पावर इवैक्युएशन के लिए, देश के अन्य हिस्सों में निर्माण के विभिन्न चरणों में ऑपरेशनल ट्रांसमिशन प्रोजेक्ट्स और कई अन्य प्रोजेक्ट्स का एक पोर्टफोलियो शामिल है।

इन उपलब्धियों के अलावा, एईएसएल को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि अपनी 1टी.ओआरजी प्रतिबद्धता के तहत, उसने 24.3 मिलियन मैंग्रोव और 3.28 मिलियन पेड़ लगाए हैं, जो पुनर्वनीकरण और पर्यावरण संरक्षण के प्रति इसके समर्पण को प्रदर्शित करता है। अदाणी समूह ने 2023 तक 100 मिलियन पेड़ लगाने की प्रतिबद्धता जताई है, जिनमें से 30 मिलियन पहले ही लगाए जा चुके हैं।

News Reporter
error: Content is protected !!