; आप का पंजाब मुख्यमंत्री चन्‍नी पर पलटवार, कहा-अवैध रेता खनन पर कार्रवाई करें हर साइट पर देंगे 25 हजार का इनाम - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
आप  का पंजाब मुख्यमंत्री चन्‍नी पर पलटवार, कहा-अवैध रेता खनन पर कार्रवाई करें हर साइट पर देंगे 25 हजार का इनाम

*अवैध रेत खनन की हर साइट के खिलाफ कार्रवाई करने पर पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को 25 हजार रुपये का इनाम देगी आम आदमी पार्टी

*- मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया की पंजाब में अवैध रेता खनन की जानकारी देने पर 25 हजार का इनाम देगी, जबकि रेता खनन की शिकायत करने पर फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर का तबादला कर दिया- राघव चड्ढा*

*- राज्य के मुख्यमंत्री को अपने सूबे की पूरी जानकारी होती है कि कहां-कहां रेता की चोरी हो रही है, लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए 25 हजार के इनाम की घोषणा की हैं, इस ड्रामेबाजी को बंद कीजिए- राघव चड्ढा*

*- आम आदमी पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी की विधानसभा चमकौर साहिब में चल रहे अवैध रेत खनन पर्दाफाश किया, लेकिन आज तक उस जगह पर रेता की चोरी बंद नहीं हुई है- राघव चड्ढा*

*- सीएम चन्नी को सबूत के तौर पर जिंदापुर पिंड के फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर की चिट्ठी दी थी कि आपके हल्के में अवैध रेत खनन चल रहा है। लेकिन अवैध खनन बंद कराने के बजाए शिकायत करने वाले गरीब फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर का तबादला कर दिया- राघव चड्ढा*

*- ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री खुद पंजाब का रेता माफिया बन गए हैं- राघव चड्ढा*

आम आदमी पार्टी पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी हर अवैध रेत खनन की साइट के खिलाफ कार्रवाई करने पर पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को 25 रुपये का इनाम देगी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ऐलान किया की पंजाब में अवैध रेता खनन की जानकारी देने पर 25 हजार का इनाम देगी। जबकि रेता खनन की शिकायत करने पर फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर का तबादला कर दिया। राज्य के मुख्यमंत्री को अपने सूबे की पूरी जानकारी होती है कि कहां-कहां रेता की चोरी हो रही है। लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए 25 हजार के इनाम की घोषणा की हैं। इस ड्रामेबाजी को सीएम चन्नी बंद कीजिए। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चरणजीत सिंह चन्नी की विधानसभा चमकौर साहिब में चल रहे अवैध रेत खनन पर्दाफाश किया। लेकिन आज तक उस जगह पर रेता की चोरी बंद नहीं हुई है। सीएम चन्नी को सबूत के तौर पर जिंदापुर पिंड के फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर की चिट्ठी दी थी कि आपके हल्के में अवैध रेत खनन चल रहा है। लेकिन अवैध खनन बंद कराने के बजाए शिकायत करने वाले गरीब फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर का तबादला कर दिया। ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री खुद पंजाब का रेता माफिया बन गया है। 

आम आदमी पार्टी पंजाब के सह प्रभारी और विधायक राघव चड्ढा ने महत्वपूर्ण प्रेसवार्ता को संबोधित किया। राघव चड्ढा ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कल ऐलान किया की पंजाब सूबे में हो रही अवैध रेता खनन और चोरी के बारे में जो भी व्यक्ति पंजाब सरकार को सबूत और जानकारी देगा, उसे 25 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा। सीएम चन्नी को कहना चाहता हूं कि आपके खुद की विधानसभा चमकौर साहिब में जगह-जगह अवैध रेता माइनिंग और रेता की चोरी हो रही है। लेकिन आपने आज तक अपने हल्के में चल रही अवैध रेत खनन पर कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि आप आज लोगों से सबूत चाहते हैं कि कहां-कहां रेता का खनन हो रहा है और रेता माफिया कहां-कहां है। 

उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री को अपने सूबे की सारी जानकारी होती है कि सूबे में कहां-कहां रेता की चोरी हो रही है। आपने लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए 25 हजार के इनाम की घोषणा की हैं। इस ड्रामेबाजी को बंद कीजिए। आप चाहें तो पंजाब सरकार के सारे अधिकारी, डीसी से लेकर एसएसपी तक आपको 5 मिनट में यह जानकारी दे सकते हैं कि कहां-कहां अवैध रेत खनन हो रहा है। लेकिन आप रेता खनन को बंद नहीं करेंगे। आपके खुद के हल्के में अवैध रेत खनन चल रहा है।

राघव चड्ढा ने कहा कि हम घोषणा करते हैं कि पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी को हर अवैध रेत खनन की साइट के खिलाफ कार्रवाई करने पर आम आदमी पार्टी 25 रुपये का इनाम देगी। आपको पता है कि पूरे पंजाब में कहां-कहां नाजायज तरीके से रेता की चोरी चल रही है। उन सभी अवैध रेत खनन साइट के खिलाफ कार्रवाई करें। हर साइट पर कार्रवाही के लिए आम आदमी पार्टी 25 हजार रुपए का इनाम देगी। अगर आपकी नियत माइनिंग माफिया पर लगाम कसना और रेता की चोरी को बंद करना है तो कार्रवाई करिए। लेकिन यह ड्रामेबाजी और नौटंकी बंद करिए। 

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चन्नी के अपनी विधानसभा चमकौर साहिब के जिंदापुर पिंड में चल रही अवैध रेत खनन को एक्सपोज किया। सबके सामने रेड करके पर्दाफाश किया। लेकिन आज तक उस अवैध रेत खनन की साइट पर रेता की चोरी बंद नहीं हुई है। रेता की चोरी आज भी वहां पर चल रही है। चन्नी साहब ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री खुद पंजाब का रेता माफिया बन गया है। आज तक वह अवैध खनन बंद नहीं हुई है। जबकि आप कहते हैं कि आपको जानकारी चाहिए कि कहां-कहां रेता की चोरी हो रही है। 

आम आदमी पार्टी पंजाब के सह प्रभारी हम आपको अवैध रेता चोरी के सबूत देने गए थे। हमने जिंदापुर पिंड के फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर की चिट्ठी दी थी कि आपके हल्के में अवैध रेत खनन चल रहा है। इस चिट्ठी में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर ने एसडीएम, एसएचओ, तहसीलदार से अवैध रेत खनन पर रोक लगाने की अपील की। लेकिन सीएम चन्नी साहब ने जिंदापुर पिंड में फॉरेस्ट विभाग की रिजर्व जमीन पर चल रही माइनिंग बंद नहीं कराई। बल्कि जिस गरीब फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर ने यह शिकायत की थी, उसका तबादला दूर कर दिया। यह चन्नी साहब की सच्चाई है।  

उन्होंने कहा कि मैं सीएम चन्नी को दूसरी चुनौती देता हूं कि अगर आपको यह नहीं पता है कि रेता की चोरी कहां कहां हो रही है तो आपको मैं लेकर चलता हूं। पूरे पंजाब में रेता की चोरी कहां-कहां होती है, इसकी एक-एक अवैध साइट पर ले कर चलूंगा। इसके बाद आप एक्शन लेकर दिखाइए। ऐसा लगता है सीएम चन्नी रेता माफिया से मिलकर पूरे पंजाब में रेत खनन करवाते हैं। लोगों की आंख में धूल झोंकने के लिए यह घोषणा करते हैं कि 25 हजार उस आदमी को दूंगा, जो रेता चोरी की जानकारी मुझको देगा। 

विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि मैं आपको जिंदापुर पिंड के फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर की चिट्ठी दे रहा हूं, आप पहली कार्रवाई करिए। विधानसभा चमकौर साहिब आप का इलाका है औऱ आप विधायक हैं। आपके हल्के का अधिकारी लिखकर बता रहा है कि अवैध खनन चल रहा है। यह खसरा नंबर 45-46 की जमीन आरक्षित क्षेत्र में आती है। यहां पर दरिया के किनारे रेत की माइनिंग नहीं हो सकती है। लेकिन चन्नी साहब रेत की माइनिंग करवा रहे हैं। चन्नी साहब पहली एफआईआई अपने खिलाफ जिंदापुर पिंड में चल रही रेता की चोरी के संबंध में दर्ज करें। मैंने यह सबूत, दस्तावेज और जिंदापुर पिंड का पता दे दिया। आप इस पर कार्रवाई करिए। हमें सीएम चन्नी से 25 हजार रुपये नहीं चाहियें। अगर आप जिंदापुर पिंड में अवैध रेत की चोरी रोकेंगे तो उल्टे आपको 25 रुपए देंगे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!