; गले में रूद्राक्ष और हाथ में गंगाजल लिए काशी विश्वनाथ पर जल चढ़ाने पहुंचे PM नरेंद्र मोदी - Namami Bharat
गले में रूद्राक्ष और हाथ में गंगाजल लिए काशी विश्वनाथ पर जल चढ़ाने पहुंचे PM नरेंद्र मोदी

काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का लोकार्पण करने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए काशी के सड़कों पर बनारस में उनके दीवाने सड़क पर उतर आए हैं। कड़ी एसपीजी सुरक्षा घेरे के बीच ललिता देवी घाट से काशी विश्वनाथ की शिवलिंग पर जल चढ़ाने के लिए पीएम मोदी स्वयं ही गंगाजल को कलश में समेटकर धाम पहुंचे।इस बीच ढोल, नगाड़े और डमरू की धुन से उनका भव्य स्वागत किया गया।

ता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ललिता घाट में गंगा में डुबकी लगाकर स्नान किया. यहां से पीएम जल लेकर बाबा दरबार में पहुंचे। फिर पूजा अर्चना कर लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लिया। इस बीच उनके स्वागत में चारों ओर रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। पांडित्यों का समूह उनके लिए मंत्रोच्चरण करता रहा।पीएम सभी का अभिवादन करते हुए मंदिर तक पहुंचे. बाहर लोग हर-हर महादेव का नारा लगाते रहे।

इसके बाद वे गर्भगृह में स्थापित काशी विश्वनाथ की शिवलिंग पर पूजा-अर्चना करने पहुंचे। उनके पूजन की प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए पहले से ही पूरी तैयारी कर ली गई थी. करी 20 मिनट तक मंत्रोच्चारण के साथ उन्होंने शिवलिंग की पूजा की। उन्होंने इस दौरान शिव की आराधना में खुद को लीन रखा. इसके बाद वे मंदिर के बाहर आए. मंदिर के आंगन में पौधरोपण किया।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!