; भारत की हरनाज संधू के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2021 का ताज - Namami Bharat
भारत की हरनाज संधू के सिर सजा मिस यूनिवर्स 2021 का ताज

इस साल मिस यूनिवर्स 2021 प्रतियोगिता में पंजाब की 21 वर्षीय हरनाज संधू ने कमाल कर दिया. 21 साल बाद हरनाज ने ब्रह्माण्ड सुंदरी का ताज अपने नाम कर लिया. मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हरनाज संधू को मिला. इजराइल में हुए इस प्रतियोगिता में हरनाज सबको पीछे छोड़ते हुए सबसे आगे निकल गई.

हरनाज संधू इजराइल के इलियट में आयोजित 70वें मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थी. टॉप 3 में साउथ अफ्रीका और पराग्वे, औऱ हरनाज थी. तीनों से सवाल पूछा गया कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी?

इस पर हरनाज जवाब दिया, आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह है खुद पर विश्वास करने का. आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है. बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के लीडर है. आप अपनी ही आवाज है. मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ा हूं.

2000 में लारा दत्ता के खिताब जीतने के 21 साल बाद हरनाज संधू मिस यूनिवर्स बनी हैं. पराग्वे की नादिया फरेरा दूसरे स्थान पर रहीं और दक्षिण अफ्रीका की ने लालेला तीसरे स्थान पर अपनी जगह बनाई. हरनाज को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा द्वारा ताज पहनाया गया. बता दें कि चयन समिति में उर्वशी रौतेला, लोरी हार्वे, अदामारी लेपेज़, एड्रियाना लीमा, मैरियन रिवेरा, चेस्ली क्रिस्ट, आइरिस मित्तनेरे और रेना सोफ़र शामिल थे.

जानें कौन हैं हरनाज संधू?

हरनाज संधू ने मिस चंड़ीगढ़ का खिताब 2017 में जीता था. इसके अलावा हरनाज को मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का खिताब भी मिल चुका है. साल 2019 में उन्होंने मिस इंडिया में हिस्सा लिया था, जिसमें वो टॉप 12 में थी. उनकी दो पंजाबी फिल्में आने वाली है, जो अगले साल रिलीज होने वाली है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!