; यूपी चुनाव से पहले मथुरा में बढ़ी टेंशन, आधार कार्ड के बाद ही जामा मस्जिद में एंट्री - Namami Bharat
यूपी चुनाव से पहले मथुरा में बढ़ी टेंशन, आधार कार्ड के बाद ही जामा मस्जिद में एंट्री

अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मथुरा में तनाव बढ़ता दिखाई दे रहा है। बता दें कि मथुरा में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ाई गई है। जुमे की नमाज पढ़ने वालों की चेकिंग की जा रही है। साथ ही आधार कार्ड देखने के बाद ही जामा मस्जिद में प्रवेश दिया जा रहा है। एहतियात के तौर पर मस्जिद के बाहर पीएसी की 10 टुकड़ी तैनात की गई है।

दरअसल अखिल भारत हिंदू महासभा ने छह दिसंबर(अयोध्या के विवादित ढांचे की बरसी का दिन) को मथुरा में श्रीकृष्म जन्मभूमि में जलाभिषेक करने का एलान किया है। इसको देखते हुए पुलिस प्रशासन सख्ती बरत रहा है। श्रीकृष्ण जन्मभूमि की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। इसको लेकर शहर में अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पीएसी, आरएएफ और पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है।

रअसल अयोध्या के बाद काशी और मुथरा को लेकर हिंदुवादी संगठनों और उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य द्वारा बार-बार दिये जा रहे बयान से मामला गंभीर होता दिख रहा है। दरअसल अयोध्या में मंदिर निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद अब काशी-मथुरा को लेकर भी मांग की जा रही है।

ता दें कि एक दिसंबर को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि अयोध्या, काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। इस तरह के बयानों के बाद संवेदनशीलता को देखते हुए मथुरा में मस्जिद के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने कहा था कि मैं पूछना चाहता हूं कि विपक्षी दल मथुरा में श्रीकृष्ण के भव्य मंदिर बनने का विरोध करते हैं या समर्थन। अखिलेश कहते हैं कृष्ण भक्त हूं, राम भक्त हूं, तो बताएं कृष्ण जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण चाहते हैं या नहीं चाहते हैं। बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कह चुके हैं कि अब हिंदुओं को अपना पवित्र स्थलों के लिए संघर्ष नहीं करना पड़ेगा।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!