उ0प्र0 कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की सामान्य निकाय की 60वीं वार्षिक बैठक

मीनाक्षी वर्मा /सत्येश श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की सामान्य निकाय की 60वीं वार्षिक बैठक लखनऊ के इंदिरा गाँधी प्रतिष्ठान में मनाई गयी. अपर मुख्य सचिव, सहकारिता एम० वी० एस० रामी रेड्डी इस बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए और उन्होंने इस बैठक का शुभारम्भ दीप प्रज्वल्लित कर के किया। इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक के यू-ट्यूब चैनल का शुभारम्भ किया।

यू-ट्यूब चैनल का शुभारम्भ करते हुए नवोन्मुख बैंकिंग के साथ बैंक की डॉक्यूमेंट्री और यूपी सीबी के गीत का ऑडियो वीडियो का प्रसारण किया गया. मुख्य अतिथि ने कहा कि भारत सरकार की प्राथमिकता के क्रम में कृषकों की आय दुगुनी करने सम्बन्धी ”आत्म निर्भर भारत” योजना के साथ साथ कृषि कल्याणकारी कार्यों के निर्वहन में सहकारी बैंकों द्वारा निरंतर अग्रणी भूमिका निभाई जा रही है.

बैंक के प्रबंध निर्देशक भूपेंद्र कुमार ने कहा कि वह इस वर्ष १० हज़ार करोड़ के फसली ऋण दिये जाने का लक्ष्य है. आपको बता दें कि पिछले वर्षों में इन्होने 6150.21 करोड़ का फसली ऋण वितरित किया था. इसके अलावा प्रदेश के सभी सहकारी चीनी मिलों को मूल्य भुगतान के लिए जिला सहकारी बैंक के शीर्ष स्तर पर उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव बैंक की लीडरशिप में समिति का गठन किया गया है.इसके साथ बैंक द्वारा डिजिटल बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग एवं नेट बैंकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी ताकि सहकारी बैंकों से पूरा लेनदेन ऑनलाइन संभव हो सके.

Leave a Reply