अस्थि विसर्जन करने गए ही परिवार के 3 लोगों की देवहा नदी में डूबकर मौत
171

पीलीभीत । बीसलपुर तहसील के गांव रम्पुरा में उस तब मातम छा गया,जब देवहा नदी में डूबकर एक ही परिवार के ही तीन लोगों की मौत हो गई। ग्रामीणों की मदद से दो शव बरामद कर लिए गए हैं, एक की तलाश जारी है। बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव ईटगांव निवासी गेंदन लाल, राहुल व प्रमोद अपनी दादी की अस्थियां बीसलपुर नगर से सटे गांव कर्रखेड़ा रम्पुरा में बह रही देवहा नदी में विसर्जित करने गए थे। नदी के पास बने पुल के निकट स्नान करते वक़्त गेंदनलाल के पुत्र राहुल पैर फिसलने से गहरे पानी में जा गिरा। बेटे को डूबता देख गेंदन ने भी गहरे पानी में छलांग लगा दी। इस दौरान अपने चाचा और भाई को डूबता देख प्रमोद ने भी गहरे पानी में छलांग लगा दी। देखते ही देखते एक ही परिवार के तीनों लोग काल के गाल में समा गए।

सूचना मिलने पर भारी पुलिस फोर्स के साथ प्रशासन मौके पर पहुंच गया। स्थानीय लोगों की मदद से दो शव देवहा नदी से बरामद कर लिए गए,जब कि एक शव की तलाश की जा रही है। ग्रामीणों के मुताबिक मृतकों को इस बात के लिए पहले ही आगाह किया गया था कि यहां पर पानी ज्यादा है। लेकिन जान की परवाह न करते हुए वो नदी के पानी में स्नान करने के लिए उतर गए।

लाख प्रयास के वावजूद गेंदनलाल का शव अभी भी बरामद नहीं किया जा।सका है। स्थानीय गोताखोरों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद राहुल और प्रमोद के शव खोज निकाले जा सके हैं। गोताखोरों का मानना है कि गेंदन का शव गहरे पानी में कहीं नीचे फंस गया है और पानी अत्यधिक होने की वजह से उपकरण के अभाव में उसको ढूंढ पाना मुश्किल लग रहा है।

 

Leave a Reply