; अनी बुलियन कंपनी की लगभग 3 करोड़ रुपए से ऊपर की अवैध संपत्ति कुर्क
अनी बुलियन कंपनी की लगभग 3 करोड़ रुपए से ऊपर की अवैध संपत्ति कुर्क

लोगों को धोखा देने वाला व्यक्ति देखने में धनी और सुखी हो सकता है लेकिन वास्तविकता कुछ और ही होती है वह बहुत दिन तक चैन की नींद नहीं सो सकता है एक न एक दिन उसको उसके किए की सजा अवश्य मिलती है ऐसा ही मामला एनी बुलियन चिटफंड कंपनी के प्रबंधक अजीत कुमार गुप्ता के साथ हुआ उन्होंने चिटफंड कंपनी बनाकर भोली भली जनता से पैसे जमा करा कर गटक लिए ।

जिसके बाद कंपनी के खिलाफ ग्राहकों की तहरीर पर अमेठी और अयोध्या सहित कई जगह पर मुकदमे दर्ज किए गए। जिसमें लगातार अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या और लखनऊ आदि जनपद के पुलिस थानों में कई मुकदमा पंजीकृत किया गया । जिसका वर्कआउट करने में संबंधित पुलिस लगातार लगी हुई इसी बीच अमेठी पुलिस के द्वारा 15 जून 2021 को बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया गया । जिसमें अनी बुलियन कंपनी के मैनेजर अजीत गुप्ता के द्वारा अपराध करके कमाई गई एवं बनाई गई करोड़ों रुपए की संपत्ति को अमेठी पुलिस ने कुर्क करते हुए सीज कर दिया है। जी हां आपको बता दें की अमेठी जनपद के कमरौली थाना क्षेत्र अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी की कॉलोनी में अजीत गुप्ता के द्वारा स्थापित की गई फैक्ट्री, रिहायशी मकान के साथ-साथ चार गाड़ियों को भी सीज किया गया है ।

सीज की कार्यवाही करने पहुंचे ट्रेनी पुलिस क्षेत्राधिकारी रवि प्रकाश ने बताया कि अनी बुलियन चिटफंड कंपनी के प्रबंधक अजीत कुमार गुप्ता के विरुद्ध थाना गौरीगंज में मुकदमा अपराध संख्या 42/21 गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत पंजीकृत है । इसकी विवेचना के दौरान गौरीगंज पुलिस को कमरौली के औद्योगिक क्षेत्र में उसकी एक फैक्ट्री तथा रिहायशी मकान का पता चला । इसी के साथ चार वाहनों का भी पता चला था। जिसकी रिपोर्ट अमेठी जिला अधिकारी अरुण कुमार के समक्ष प्रेषित की गई थी । जिसके फलस्वरूप जिलाधिकारी अमेठी द्वारा कुर्की करने का आदेश निर्गत किया गया था । जिसके अनुपालन में आज कमरौली क्षेत्र के अंतर्गत औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित उसकी फैक्ट्री एवं आवासीय मकान जिसकी कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपए को कुर्क कर दिया गया है । इसके अतिरिक्त 4 गाड़ियां थाना गौरीगंज में सीज की जा चुकी है ।

इन सीज की गई गाड़ियों की कीमत भी लगभग 60 लाख रुपए है। इस प्रकार अमेठी पुलिस के द्वारा अनी बुलियन कंपनी के प्रबंधक अजीत कुमार गुप्ता के द्वारा अपराध से की अर्जित की गई कुल 03 करोड़ 10 लाख रुपए की संपत्ति को कुर्क कर दिया गया।

News Reporter
error: Content is protected !!