विश्व पर्यावरण दिवस पर बेसहारा गायों को कराया गया भोजन
723

विश्व पर्यावरण दिवस पर जहाँ लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक करने के लिए तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं वहीं लखनऊ में लोक परमार्थ सेवा समिति व श्री बालाजी श्याम युवा मंच के संयुक्त तत्वाधान में विश्व पर्यावरण दिवस व ज्येष्ठ के छटें बड़े मंगल पर बेसहारा गौ माताओं को भोजन कराया गया। गायों को आहार देने का काम दिन की शुरुआत के साथ ही प्रारंभ हो गया।

समिति की प्र्वक्ता श्रीश शर्मा ने बताया कि प्रातः 9 बजे सदर चौराहें पर बेसहारा गौ माताओं को 21 किलो चोकर, 11 किलो गाजर, 11 किलो पालक, 11 किलो कद्दू, 11 किलो फली, 5 किलो पपीता, 11 किलो तरबूज, 2-5 दर्जन केले, आदि बेसहारा गौ माताओं को श्रद्धा-भक्ति भाव से अर्पण किया गया।

इस अवसर पर छावनी परिषद के सदस्य संजय दयाल ने लोगों से अपील की कि वे पॉलीथीन में रोटी सब्जी के छिलके, फल आदि न फेकें। पॉलीथीन सहित यह सभी मान फेकने से गौ मातायें पॉलीथीन सहित खा जाती है जिसके कारण कई गौमाताओं की मृत्यु हो जाती है। इसके साथ ही साथ छावनी परिसद के सदस्य संजय दयाल ने छावनी परिसद सदन में गौ माता को छावनी माता का दर्जा दिये जाने हेतु गऊ भोज में उपस्थित श्रद्धालु भक्तों को आश्वासन दिया।

आज के गौ भोज कार्यक्रम में छावनी परिषद के सदस्य संजय दयाल के अलावा मोहित अग्रवाल,सुनील कुमार वैश्य, शिव प्रसाद वैश्य, सतीश कुमार, अशोक कुमार वैश्य, संजय कपूर, अरविन्द, आदि शामिल हुए।

Leave a Reply