घर के बाहर पति के आने का इंतजार कर रही महिला पर गिरी आकाशीय बिजली, मौत
176

बहराइच। बारिश के दौरान तेज गर्जना के साथ शुक्रवार की सुबह एक घर के आंगन में आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आकर एक बालिका व एक युवती की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बिजली गिरने से एक युवक बेहोश हो गया। हादसे से पूर्व युवती का पति लखनऊ से  वापस गांव लौट रहा था। उसे रास्ते में ही हादसे की खबर मिली। पुलिस व राजस्व महकमे के अफसर मौके पर पहुंच गए हैं।

प्राप्त समाचार के अनुसार खैरीघाट थाने के बेलामकन गांव में शुक्रवार की सुबह से बृषभहो रही थी। सुबह लगभग साढ़े सात बजे  रीना यादव 30 वर्ष पत्नी राजेश यादव अपनी भतीजी 5 वर्षीय अर्चना पुत्री रमेश व भतीजे 33 वर्षीय दामोदर पुत्र रामफल के साथ दरवाजे पर बैठे बातचीत कर रहे थे। कामकाज के सिलसिले में राजेश यादव लखनऊ रहता था। गुरुवार की रात रीना की अपने पति राजेश से फोन पर बात हुई थी। राजेश लखनऊ से बस से घर आने को निकल चुका था। सुबह बारिश होने लगी। यह तीनों राजेश के आने का दरवाजे पर बैठे बातचीत कर इंतजार कर रहे थे। दरवाजे से लगा घर का आंगन है। अचानक आंगन में तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आकर रीना व अर्चना की मौत हो गई।  दामोदर बेहोश हो गया।

जिस दौरान हादसा हुआ उस समय राजेश लखनऊ से बेहडा पहुंच चुका था। गांव केवल चार किमी दूर रह गया था। जानकारी मिलते ही खैरीघाट के प्रभारी थानाध्यक्ष वेद राम यादव पुलिस बल के साथ पहुंच कर लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेजने को प्रक्रिया शुरू कर चुके थे। उन्होंने बताया कि दामोदर को आधे घंटे बाद होश आ गया है।

Leave a Reply