25 जून को मनाया जाएगा सरयू जयंती महोत्सव मुख्यमंत्री होंगे शामिल
313

अयोध्या में सरयू जयंती महोत्सव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में आज 10 लाख रुपए की घोषणा की। सरयू जयंती महोत्सव 25 जून को मनाया जाएगा। सरयू जयंती महोत्सव का खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे। इससे पूर्व 25 जून को ही राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास के 80वें जन्मोत्सव समारोह में भाग लेंगे।

सरयू जयंती महोत्सव का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को शाम 5 बजे करेंगे।अयोध्या में 25 जून को लगभग 5 घंटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रहने की संभावना है। आज अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता के नेतृत्व में अयोध्या के संतों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की। मुलाकात के दौरान संत महंत ने अयोध्या के विकास पर चर्चा की और कुछ अपनी मांग भी रखी।

प्रमुख मांगों में संतो ने कहा कि सरयू नदी में जितने नाले गिरते हैं उन सभी नालों को बंद किया जाए साथ ही राम की पैड़ी का सुंदरीकरण व अविरल जल प्रवाह की व्यवस्था कराई जाए। संतो ने कहा कि रामायण सर्किट के तहत 133 करोड़ की जिन योजनाओं का काम चल रहा है उसमें तेजी लाई जाए ताकि जल्द से जल्द अयोध्या का विकास कार्य दिखाई पड़े।संतों ने ये भी मांग किया कि सरकारी अभिलेखों में घाघरा नदी नाम हटाकर सरयू नदी नाम रखा जाए। इन सभी मांगों पर विचार करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वासन भी दिया है।

Leave a Reply