; यूपी चुनाव: कांग्रेस का टिकट चाहिए तो करें 11 हजार रुपए का इंतजाम - Namami Bharat
यूपी चुनाव: कांग्रेस का टिकट चाहिए तो करें 11 हजार रुपए का इंतजाम

निकिता सिंह: उत्तर प्रदेश 2022 विधान सभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों की तरफ से तैयारी जोरों सोरों पर है. वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक नया ऐलान किया है, जिसमे कहा की विधानसभा चुनाव में जो भी कार्यकर्ता पार्टी का टिकट लेना चाहता है. उन्हें 25 सितम्बर तक आवेदन करना होगा. आवेदन का शुल्क 11 हज़ार रुपए रखा गया है. अजय कुमार लल्लू द्वारा जारी आदेश में कहा गया है की आगामी विधानसभा 2022 चुनाव के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमिटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा और विजय बहादुर को अधिकार दिया गया. बताते चलें की कांग्रेस उत्तर प्रदेश में बुधवार से “प्रशिक्षण से पराक्रम” अभियान का दूसरा चरण शुरू करेगी. जिसके तहत पूरे राज्य में 100 प्रशिक्षण शिविर लगाए जायेंगे.

पार्टी सूत्रों ने बताया की इन प्रशिक्षण शिवरों में तकरीबन 30 हज़ार पदाधिकारियों को चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए प्रशिक्षत किया जाना है. साथ ही उन्होंने कहा की प्रशिक्षण के पराक्रम के महाअभियान से पहले चरण में कांग्रेस ने अपने तक़रीबन 25 हज़ार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया था. 11 दिनों तक जिलेवार क्रम में चले इस अभियान के पहले चरण में राज्य के सभी जिलों में नगर और शहरों में कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ ब्लाक अध्यक्षों, वार्ड अध्यक्षों और न्याय पंचायत अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया गया था. अब यह अभियान विधानसभावार शुरू हो रहा है. 

गौरतलब है की इस अभियान के तहत कांग्रेस ने 700 प्रशिक्षण शिवरों के जरिये 2 लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षत करने का संकल्प महाभियान शुरू किया है. यह महाभियान चार चरणों में पूरा होगा.

News Reporter
error: Content is protected !!