; बल्लीमारान में नए बिजली मीटर लगाने एवं जन शिकायतों के निवारण के लिए लगाए जाएंगे विशेष शिविर - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
बल्लीमारान में नए बिजली मीटर लगाने एवं जन शिकायतों के निवारण के लिए लगाए जाएंगे विशेष शिविर

*खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में लंबित मुद्दों को हल करने के लिए बिजली विभाग, डीईआरसी और बीएसईएस के साथ बैठक की*

*मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों को तेजी से किया जा रहा है- इमरान हुसैन*

दिल्ली के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में नए मीटर कनेक्शन और बीएसईएस से संबंधित जन शिकायतों के लंबित मामलों के निवारण के लिए ऊर्जा विभाग, डीईआरसी और बीएसईएस के साथ महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की। मीटिंग में विशेष सचिव (ऊर्जा), डीईआरसी, ऊर्जा विभाग, और बीएसईएस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

बैठक के दौरान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने उनके कैंप कार्यालय में विगत दिनों आयोजित बीएसईएस विशेष शिविर के दौरान स्थानीय निवासियों द्वारा मीटर कनेक्शन के लिए जमा किये गए आवेदनों के बाबजूद नए बिजली मीटर कनेक्शन में देरी को गंभीरता से लिया। इमरान हुसैन ने कहा कि प्रतिदिन बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी बीएसईएस से संबंधित मीटर कनेक्शन, बिजली के बिलों, मीटर लोड से सम्बंधित शिकायतों को लेकर कैंप कार्यालय में आते हैं। जिसे शीघ्रता से निपटाने की आवश्यकता है।

बीएसईएस अधिकारियों ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री को नए बिजली मीटर कनेक्शन के लंबित मामलों के शीघ्र निपटान के बारे में अवगत कराया। बैठक में बताया कि जमा किए गए आवेदनों की जांच लगभग पूरी हो चुकी है। आवेदकों का सत्यापन पहले ही किया जा चुका है। बीएसईएस अधिकारियों ने बताया कि अधिकांश आवेदकों के नए बिजली कनेक्शन पहले ही लगवाए जा चुके है या प्रक्रियारत हैं। मंत्री ने बीएसईएस के अधिकारियों को निवासियों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द नए बिजली मीटर लगाने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने कहा कि निवासियों की मांग को देखते हुए बीएसईएस द्वारा बिजली से संबंधित शिकायतों को हल करने के लिए इस तरह के विशेष शिविर आयोजित करने की आवश्यकता है। उन्होंने बीएसईएस अधिकारियों को विशेष शिविर आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार रहने को कहा है। बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र के निवासियों की आवश्यकता और सुविधा को ध्यान में रखते हुए और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के कैंप कार्यालय में बीएसईएस के विशेष शिविर आयोजित किए गए थे। जहां त्वरित बिजली कनेक्शन प्रदान करने के साथ ही साथ बिजली बिलों से संबंधित विभिन्न समस्याओं का निराकरण भी किया गया था।

इसके अलावा, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री ने बीएसईएस अधिकारियों को बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में नई हाई मास्ट लाइट लगाने और ख़राब पड़ी स्ट्रीट लाइटों की मरम्मत के लिए निवासियों के परामर्श से ब्लैक स्पॉट की पहचान करने का भी निर्देश दिया। बीएसईएस को अपने दक्षता प्रबंधन और शिकायत निवारण प्रणाली में सुधार लाने के लिए भी कहा गया है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री  ने निर्देश दिए कि बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में लटकते बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने के मामले में अनुमानित लागत के साथ विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाए। जिससे कि बल्लीमारान निर्वाचन क्षेत्र के घने इलाके में लटकते बिजली के तारों को शीघ्र बदला जा सके। इमरान हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में बल्लीमारान विधानसभा क्षेत्र में हाई मास्ट लाइट, कटरा में विकास कार्य, बिजली के तारों को सुव्यवस्थित करने, सड़क निर्माण एवं मरम्मत, पानी की पाइपलाइन ,सीवर लाइन कार्य, बरात घर, कम्युनिटी सेंटर एवं चौपाल निर्माण आदि कार्य 100 करोड़ से अधिक की अनुमानित लागत से विकास कार्य शीघ्रता से किए जा रहे हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!