1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
विवि नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन के लिए प्रतिबद्ध : प्रो. धनंजय जोशी

दिल्ली शिक्षक विश्वविद्यालय ने महात्मा हंसराज मालवीय मिशन शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र, हंसराज कॉलेज (दिल्ली विश्वविद्यालय) के सहयोग से एनईपी 2020 संवेदीकरण और अभिविन्यास पर 10 दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया। दिल्ली टीचर्स यूनिवर्सिटी के मानद कुलपति प्रोफेसर धनंजय जोशी ने कहा कि विश्वविद्यालय सभी स्तरों पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के बारे में संवेदनशीलता और अभिविन्यास पैदा करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय नई शिक्षा नीति के कार्यान्वयन के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया जा रहा। कार्यक्रम में देश भर से लगभग 100 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

डॉ. सोनल छाबड़ा, विभागाध्यक्ष – शिक्षा और डॉ. भागेश्वरी शर्मा, सहायक प्रोफेसर ने एमएच-एमएमटीसी, हंसराज कॉलेज की टीम के साथ कार्यक्रम का समन्वय किया। उन्होंने कहा कि एनईपी 2020 के बारे में जागरूकता फैलाना महत्वपूर्ण है और तभी इसका सफल कार्यान्वयन संभव होगा। उन्होंने समर्थन के लिए कार्यक्रम की पूरी टीम को धन्यवाद दिया। प्रतिभागियों ने सार्थक कार्यक्रम के लिए आयोजकों की सराहना की।

News Reporter
यज्ञ विजय चतुर्वेदी ने पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा में वर्ष 2008 में आजाद न्यूज़ चैनल के साथ बतौर इंटर्न अपने कैरियर की शुरुआत की। इंटर्न करने के बाद आज़ाद न्यूज में इन्हें पहली नौकरी मिली। यहां पर इनके कैरियर की शुरआत पहले इंटरटेनमेंट डेस्क से हुई उसके बाद स्पोर्ट्स डेस्क देखने लगे। आज़ाद न्यूज़ के बाद, tv100, साधना न्यूज़ मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़, कोबरापोस्ट, हरियाणा न्यूज़, NNIS न्यूज़ एजेंसी के साथ काम किया। इसके अलावा कई एजेंसियों के साथ सर्वे और रिसर्च का भी कार्य भी किया। 2016 में निजी कारणों से अपने होम डिस्ट्रिक्ट लौट आए और पत्रकारिता से एक वर्ष तक विराम लिया। उसके बाद अपने जिले से न्यूज़ वन इंडिया, सूर्या समाचार के लिए रिपोर्टिंग की। इस समय यज्ञ चतुर्वेदी अपने होम डिस्ट्रिक्ट में नेशलन स्तर कई बड़े मीडिया संस्थानों व वेबसाइटों के साथ फ्रीलांस जर्नलिस्ट के तौर जुड़कर काम कर रहे है।
error: Content is protected !!