; दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में झुग्गीवासियों की विशाल जनसभा के साथ सम्पूर्ण हुई - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में झुग्गीवासियों की विशाल जनसभा के साथ सम्पूर्ण हुई

*6793 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन तो 10840 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण यात्रा के दौरान उपलब्ध कराये गये

*भाजपा ने आम आदमी की तकदीर और तस्वीर बदने का काम किया है, मोदी सरकार में युवा, महिला, आर्थिक रूप से पिछड़े एवं समाज का हर वर्ग का सशक्तिकरण हुआ है-जगत प्रकाश नड्डा

*भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा का विश्राम हुआ है पर कार्यकर्ता निरंतर झुग्गीवासियों की सेवा में खड़े रहेंगे-जगत प्रकाश नड्डा

*दिल्ली भाजपा अध्यक्ष की झुग्गी सम्मान यात्रा झुग्गीवासियों की समस्याओं को समझने के साथ ही उन तक केन्द्रीय योजनाओं का लाभ पहुंचाने का माध्यम बनी-आदेश गुप्ता

*भाजपा हर विधानसभा में स्थापित करेगी “आकांक्षी बस्ती नमो सेवा केन्द्र“-आदेश गुप्ता

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता कि झुग्गी सम्मान यात्रा पटेल नगर विधानसभा क्षेत्र में झुग्गीवासियों की विशाल जनसभा के साथ सम्पन्न हुई। जनसभा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने संबोधित किया। 

सभा में दिल्ली भाजपा की सह-प्रभारी डॉ. अलका गुर्जर, केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. हर्ष वर्धन, श्री मनोज तिवारी, श्री विजय गोयल एवं श्री विजेन्द्र गुप्ता, नई दिल्ली नगर पालिका के उपाध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी, प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिंह चहल, श्री हर्ष मल्होत्रा एवं श्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष श्री अशोक गोयल देवराह एवं श्री राजन तिवारी और उत्तरी नगर निगम में नेता सदन श्री छैल बिहारी गोस्वामी सहित सभी आपेक्षित पार्षद, नेता एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। बैठक का संचालन श्री दिनेश प्रताप सिंह, श्री अशोक गोयल देवराह एवं श्री राजन तिवारी ने किया और बताया कि इस यात्रा के दौरान 6793 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन तो 10840 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण यात्रा के दौरान उपलब्ध कराये गए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने पटेल नगर में 20 प्रतिभावान व्यक्तियों को सम्मानित किया और 500 उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 175 सुनिधि रोज़गार ऋण वितृत किये।

राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष श्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि यहां उपस्थित भीड़ बता रही है कि यह ‘झुग्गी सम्मान यात्रा’ सफल रही है। भाजपा ने जमीनी स्तर पर उतरकर झुग्गी में रहने वाले प्रतिभाओं को पहचानने और लाखों लोगों से जुड़ने का प्रयास किया है, उससे झुग्गीवासियों को भी विश्वास हो गया होगा कि भाजपा उनके जीवन में बदलाव लाने के लिए एक सकल योगदान करेगी। उन्होंने कहा कि बाकी पार्टियां राजनीति करती है और वोट हासिल करने के लिए नए अलग-अलग तरह के नारे लेकर आती है, लेकिन सेवा करने का सौभाग्य किसी भी पार्टी को नहीं मिला है सिर्फ भाजपा को मिला है। हमेशा से ही किसी भी कार्यकर्ता, नेता या व्यक्ति की परीक्षा विपरीत समय में होती है। मुझे आपके साथ बात करते हुए गर्व है कि जब कोरोना आया और लॉकडाउन लगा तो बाकी पार्टियां आइसोलेशन में चली गई, उस वक्त सिर्फ भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता जान को हथेली में रखकर जनता की सेवा में लगे रहे। कांग्रेस और बाकी विपक्षी पार्टियों के नेता और प्रवक्ता सिर्फ ट्विटर और लैपटॉप पर अपना व्यक्तव्य देने का काम करते रहे लेकिन सेवा भाव से अभिभूत भाजपा कार्यकर्ताओं ने नंगे पांव चलने वालों को चरणपादुका देकर घर पहुंचाने का काम किया। सेवा करने की जगह विपक्ष नेताओं ने तो सिर्फ कटे पर नमक छिड़कने का काम किया।

श्री जे. पी. नड्डा ने कहा कि कोरोना की चपेट में विकसित देश यह फैसला नहीं कर पाए कि जान बचाए या आर्थिक स्थिति सुधारें और हमसे ज्यादा मजबूत स्वास्थ्य व्यवस्था होने के बावजूद लड़खड़ाते हुए देखे गए जबकि भारत में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि जान है तो जहां है और पहले लोगों की जान की परवाह करते हुए लॉकडाउन लगा दिया और सिर्फ 9 महीने के अंदर ही देश को कोरोना की दो-दो वैक्सीन मिलीं। जो विपक्षी दल वैक्सीन को मोदी वैक्सीन, भाजपा वैक्सीन कहकर मजाक उड़ाते थे और लोगों के अंदर वैक्सीन के खिलाफ डर पैदा करते थे, उनके शासन काल में क्या स्थिति थी सबको पता है। जापानी बुखार जिसका इंजेक्शन 1930 में आया लेकिन यह भारत में आते-आते 76 साल लग गए। जबकि साल 1948 में टिटनेस का इंजेक्शन आ चुका था पर भारत को साल 1978 में बना।

श्री नड्डा ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने तो खुद वैक्सीन खरीदने तक की बात कही थी लेकिन सिर्फ 10 दिन में ही यू-टर्न ले लिए और फिर केंद्र सरकार से टीका दिलवाने की मांग करने लगे। 100 साल पहले जब महामारी आई थी तो सबसे ज्यादा लोग भूखमरी से मारे गए थे लेकिन मोदी जी ने कहा कि कोई भूखा नहीं सोएगा और प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत मोदी सरकार ने देश के 80 करोड़ जनता को मुफ्त राशन देने का काम किया, लेकिन कई लोग मोदी सरकार द्वारा दिए गए राशन को अपना नाम देकर अनाज बांटना शुरु कर दिया। स्वनिधी योजना के तहत 50 लाख रेढ़ी वालों को 10 हज़ार रुपये देने का मोदी सरकार ने घोषणा की एवं ई-श्रम कार्ड के अंतर्गत अगर कोई लेबर काम करता है तो उसकी कमाई की राशि बिचौलिये के बिना सीधे उसके खाते में जाएगी। यही नहीं ‘वन नेशन वन राशनकार्ड’ के तहत राशन बांटने का काम किया गया है। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जन-धन योजना के अंतर्गत 20 करोड़ बहनों के खाते में तीन महीने के लिए 500 रुपये सीधे खाते में भेजा गए। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर बांटे गए। सौभाग्य योजना 2.81 लाख लोगों को बिजली पहुंचाने का काम किया गया। यही नहीं 55 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये का हेल्थ कवर दिया गया, लेकिन केजरीवाल सरकार के कारण आज 70 लाख लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। केजरीवाल सरकार लोगों के हित में नहीं बल्कि लोगों के विरोध में काम कर रही है। 

श्री नड्डा ने कहा कि भाजपा ने आम आदमी की तकदीर और तस्वीर बदने का काम किया है, मोदी सरकार में युवा, महिला, आर्थिक रूप से पिछड़े एवं समाज का हर वर्ग का सशक्तिकरण हुआ है। जबकि दिल्ली में सिर्फ झूठा प्रचार होने के सिवा कुछ नहीं हुआ है। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा का विश्राम हुआ है पर कार्यकर्ता निरंतर झुग्गीवासियों की सेवा में खड़े रहेंगे।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि गर्व और गौरव की बात है कि झुग्गी सम्मान यात्रा का समापन श्री जे पी नड्डा की उपस्थिति में हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह झुग्गी सम्मान यात्रा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को झुग्गीवासियों तक पहुंचाने का एक बहुत बड़ा माध्यम बनी है। गरीबों की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सभी योजनाएं जैसे की आयुष्यमान भारत, जनधन, पीएम आवास, सुनिधि, उज्ज्वला हो या कोरोना में प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई गरीब कल्याण अन्न योजना, ई श्रम कार्ड और मुफ्त वैक्सीन, यह सभी देश में गरीबों का सहारा बनी है। 

झुग्गी सम्मान यात्रा के माध्यम से मैनें झुग्गीवालों की सम्सयाओं को समझा है और केजरीवाल सरकार की उपेक्षा के कारण वह जिस नारकीय जीवन को जीने पर मजबूर हैं, उसे देख आंखों में आंसु आ जाते हैं। झुग्गी बस्तियों में रख-रखाव का पूरी तरह अभाव है और पीने के पानी जैसी मौलिक आवश्यकता के लिए भी झुग्गीवासी परेशान हैं। 

झुग्गी सम्मान यात्रा वास्तव में गरीब बस्तियों में रहने वाले 25 लाख भाई बहनों को सम्मान में यह यात्रा निकाली गई है। भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता उनकी चिंता करता है और दिल्ली के मुख्यमंत्री जब सीएम नहीं बने थे तो कहा था कि राजनीति में भ्रष्टाचार खत्म और स्वच्छता लाना चाहते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री जी ने गाड़ी भी लिया, बंगला भी लिया और अब उस बंगले के ऊपर स्वीमिंग पुल 10 करोड़ की लागत से बनवा रहे हैं। दिल्ली के झुग्गी बस्तियों में साफ  पानी नहीं मिलता और स्वीमींग पुल में वे साफ पानी भरेंगे। इसी लड़ाई को लेकर झुग्गी सम्मान यात्रा निकाली गई है। घर-घर नल से जल पहुंचाने की बात करने वाले केजरीवाल गली-गली में शराब की दुकाने खोल रहे हैं और घर-घर शराब पहुंचाने का सुविधा मुहैया करा रहे हैं। आज जब दिल्ली के झुग्गीवासी हों या अन्य गरीब लोग सभी परेशान हैं तब अरविन्द केजरीवाल पंजाब एवं उत्तराखण्ड में राजनीतिक विस्तार के लिए घूम रहे हैं। केंद्र सरकार की योजनाओं को खुद की योजना बताने वाले केजरीवाल लगातार दिल्ली का विकास ठप्प कर जनता के साथ छलावा कर रहे हैं। 40 हज़ार रुपये की पराली की दवाई खरीदने वाले विज्ञापन पर 16 करोड़ रुपये खर्च कर जनता की गाढ़ी कमाई को बरबाद कर रहे हैं। यह यात्रा आज खत्म हो जाएगा लेकिन यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगी। हर एक झुग्गीवालों के यहां जाकर उनकी समस्या और हक की लड़ाई हम लड़ते रहेंगे। 

श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि हर प्रतिभाशाली बच्चे का सम्मान हो, दिल्ली की सम्मान बढाने का काम करने वाले झुग्गीवालों की प्रतिभा को निखारने का काम हम करेंगे। दिल्ली का दिल कही देखना हो, तो हज़ारों झुग्गीयों में जाकर देखना चाहिए क्योंकि जब यहां के ईमानदार, मेहनती और कर्मठी लोग बाहर निकलते हैं तो दिल्ली चलती है, फैक्ट्रीयां चलती है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि झुग्गी सम्मान यात्रा झुग्गीवासियों की समस्याओं को समझने के साथ ही उन तक केन्द्रीय योजनाओं का लाभ पहुंचाने का माध्यम बनी है। उन्होंने घोषणा की भाजपा हर विधानसभा में स्थापित करेगी “आकांक्षी बस्ती नमो सेवा केन्द्र“।

केन्द्रीय मंत्री श्रीमती मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हमारे लिए गर्व का विषय है कि झुग्गी सम्मान यात्रा का प्रारंभ और अंत नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र में हुआ है और इसके माध्यम से हम हजारों गरीबों तक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की उज्ज्वला गैस योजना, एवं सुनिधि रोजगार ऋण योजना का लाभ पहुंचा पाए हैं। उन्होंने कहा कि यह यात्रा आज विश्राम जरूर ले रही है मगर हमारे कार्यकर्ता गरीबों के लिए लगातार संघर्ष करते रहेंगे। 

सह-प्रभारी डॉ अलका गुर्जर, सांसद डॉ. हर्ष वर्धन, श्री मनोज तिवारी एवं श्री रमेश बिधूड़ी और नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी आदि ने भी सभा को संबोधित किया और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अनेक जनकल्याणाकारी योजनाओं को दिल्ली में न लागू करने के लिए अरविन्द केजरीवाल की भतर्सना की।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!