; इस मंदिर में भीड़ के बीच इंसानी खोपड़ी लेकर नाचते हैं लोग - Namami Bharat इस मंदिर में भीड़ के बीच इंसानी खोपड़ी लेकर नाचते हैं लोग
इस मंदिर में भीड़ के बीच इंसानी खोपड़ी लेकर नाचते हैं लोग

ये घटना है तमिलनाडु की. यहां के विरुधुनगर जिले में एक गांव है कल्लूरानी. यहां के शक्ति पोथी सुदलाई मदसामी नाम के मंदिर में सालाना उत्सव होता है. बड़ी संख्या में ग्रामीण जुटते हैं. अघोरी टाइप लोग भी आते हैं. इन्हें सामियादी कहा जाता है. नाच-गाना होता है. इस बार भी हुआ. इसी उत्सव के दौरान हुई घटना के बारे में गांव के ग्राम प्रशासनिक अधिकारी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में सामियादियों पर इंसानी खोपड़ी उत्सव में लाने और इंसानी मांस खाने का आरोप लगाया गया है. 

इस मंदिर में उत्सव का माहौल है. खूब सजावट हो रखी है. लोग झूमते हुए नाच-गा रहे हैं. भीड़ के बीच में तीन लोग खड़े हैं. उनमें से दो लोग हाथों में तलवार लहरा रहे हैं. इन्हीं में से एक तलवार पर लटकी है इंसानी खोपड़ी. दिल दहलाने वाली इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर सामने आई है. इन लोगों पर इंसानी मांस खाने का आरोप भी लगा है.

बताया जाता है कि रात में होने वाले इस उत्सव के दौरान शवों को खोजना सामियादियों की एक प्रथा है. जिले के अन्य सुदलाई मदासामी मंदिरों में भी सामियादी भी इस दौरान श्मशान या कब्रिस्तान में शव खोजते हैं, लेकिन लौटते समय वो अपने साथ किसी शव का अंग नहीं लाते. एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस जगह से ऐसा मामला पहली बार सामने नहीं आया है. 2019 में भी इसी गांव के मंदिर में उत्सव का एक वीडियो वायरल हुआ था. उसमें देखा गया था कि उत्सव के दौरान कुछ सामियादी इंसानी खोपड़ी और अंग लेकर आए थे.तब भी यह  जानने की कोशिश की गई थी कि खोपड़ी किसकी थी. सामियादियों ने उसे कहां से निकाला. पुलिस को शक है कि खोपड़ी किसी अधजले शव या हाल ही में दफनाए हुए किसी मुर्दे की हो सकती है.

News Reporter
error: Content is protected !!