; गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा की विधायक अलीना सल्दान्हा आम आदमी पार्टी में शामिल - Namami Bharat
गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा की विधायक अलीना सल्दान्हा आम आदमी पार्टी में शामिल

*- गोवा सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान होकर विधायक अलीना सल्दान्हा ने भाजपा छोड़ा*

*-आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अलीना सल्दान्हा का ‘आप’ में शामिल होने पर किया स्वागत*

*- विधायक अलीना सल्दान्हा के आने से आम आदमी पार्टी की ईमानदार राजनीति को गोवा और राष्ट्रीय स्तर पर बहुत बल मिलेगा- अरविंद केजरीवाल*

*- आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो गोवा के लोगों की मर्जी के बिना कोई भी काम नहीं किया जाएगा- अरविंद केजरीवाल*

*- गोवा में कांग्रेस पर से लोगों का भरोसा उठ चुका है और भाजपा भी बिखर रही है, गोवा के लोगों के लिए आम आदमी पार्टी एक उम्मीद की किरण है- अरविंद केजरीवाल*

*- मैं गोवा निवासियों को यकीन दिलाता हूं कि आम आदमी पार्टी आपको एक अच्छी और ईमानदार सरकार देगी- अरविंद केजरीवाल*

*- भाजपा में मैं घुटन महसूस कर रही थी, मुझे लगा कि मैं जनता के साथ हूं, तो भाजपा के साथ नहीं रह सकती- अलीना सल्दान्हा*

*- आम आदमी पार्टी की सरकार कोई भी प्रोजेक्ट को लाती है, तो आम जनता को सबसे उपर रखती है- अलीना सल्दान्हा*

*- मुझे पूरा यकीन है कि आम आदमी पार्टी गोवा के आम लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी- अलीना सल्दान्हा*

गोवा में सत्तारूढ़ भाजपा की विधायक अलीना सल्दान्हा आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं। वह गोवा की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से परेशान थीं। ‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘आप’ परिवार में उनका स्वागत करते हुए कहा कि विधायक अलीना सल्दान्हा के आने से आम आदमी पार्टी की ईमानदार राजनीति को गोवा और राष्ट्रीय स्तर पर बहुत बल मिलेगा। ‘आप’ की सरकार बनेगी, तो गोवा के लोगों की मर्जी के बिना कोई भी काम नहीं किया जाएगा। गोवा में कांग्रेस पर से लोगों का भरोसा उठ चुका है और भाजपा भी बिखर रही है। गोवा के लोगों के लिए ‘आप’ एक उम्मीद की किरण है। मैं गोवा निवासियों को यकीन दिलाता हूं कि आम आदमी पार्टी, आपको एक अच्छी और ईमानदार सरकार देगी। इस दौरान विधायक अलीना सल्दान्हा ने कहा कि भाजपा में मैं घुटन महसूस कर रही थी। मुझे लगा कि मैं जनता के साथ हूं, तो भाजपा के साथ नहीं रह सकती। ‘आप’ की सरकार कोई भी प्रोजेक्ट को लाती है, तो आम जनता को सबसे उपर रखती है। मुझे यकीन है कि ‘आप’ गोवा के आम लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी।

*एमएलए अलीना सल्दान्हा पहले गलत जगह पर थीं, अब सही जगह पर आ गई हैं- अरविंद केजरीवाल*

गोवा में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा विधायक अलीना सल्दान्हा आज अपनी पार्टी को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गईं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा छोड़ कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुई विधायक अलीना सल्दान्हा को पटका पहना कर ‘आप’ परिवार में स्वागत किया। इस संबंध में ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि गोवा की राजनीति में बहुत भ्रष्टाचार है। 

ऐसे में भारतीय जनता पार्टी की विधायक अलीना सल्दान्हा, जो अपनी ईमानदारी और अच्छी राजनीति के बारे में पूरे गोवा में जानी जाती हैं, वो भाजपा की नीतियों से परेशान होकर आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो रही हैं। आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर अलीना सल्दान्हा का मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं। आम आदमी पार्टी भी बहुत ईमानदार पार्टी है और अलीना सल्दान्हा भी बहुत ईमानदार हैं। पहले वे गलत जगह पर थीं, लेकिन अब सही जगह पर आ गई हैं। मुझे लगता है कि इनके आने से आम आदमी पार्टी को और आम आदमी पार्टी की ईमानदार राजनीति को गोवा और राष्ट्रीय स्तर पर बहुत बल मिलेगा। 

*मैं भरोसा दिलाता हूं कि गोवा के लोगों की मर्जी के बिना कोई भी प्रोजेक्ट उन पर नहीं थोपा जाएगा- अरविंद केजरीवाल*

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं गोवा के लोगों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कोई भी प्रोजेक्ट गोवा के लोगों की मर्जी के बिना उन पर नहीं थोपा जाएगा। जिन तीन प्रोजेक्ट की अलीना सल्दान्हा ने बात की है, उन तीनों प्रोजेक्ट को गोवा के लोग नहीं चाहते हैं। गोवा के अंदर सब लोगों को लगा रहा है कि केंद्र सरकार कुछ चंद पूंजीपतियों और उद्योपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए उनकी मर्जी के खिलाफ यह प्रोजेक्ट कर रही है। हम इसके खिलाफ है। आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो गोवा के लोगों की मर्जी के बिना कोई भी काम नहीं किया जाएगा। आज गोवा के अंदर कांग्रेस के उपर से लोगों का भरोसा उठ चुका है। भाजपा भी बिखर रही है। गोवा के लोगों के लिए आम आदमी पार्टी एक उम्मीद की किरण है। मैं गोवा के लोगों को यकीन दिलाता हूं कि आम आदमी पार्टी आपको एक अच्छी और ईमानदार सरकार देगी।

*गोवा में हाल की घटनाओं ने मुझे सरकार के विरोध में खड़ा होने के लिए विवश कर दिया- अलीना सल्दान्हा*

आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के उपरांत अलीना सल्दान्हा ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण दिन है। मैंने आज कई कारणों की वजह से भाजपा को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया है। मेरा मानना है कि आम आदमी पार्टी, आम आदमी की पार्टी है। उन्होंने कहा कि भाजपा अब वह पार्टी नहीं रही, जो गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के समय थी। अब भाजपा वह पार्टी भी नहीं है, जिसमें स्वर्गीय मातनही सल्दान्हा गोवा के लोगों के लिए बहुत उम्मीद लेकर शामिल हुए थे। गोवा में हाल की घटनाओं ने मुझे सरकार के विरोध में खड़ा होने के लिए विवश कर दिया। उन्होंने गोवा में सरकार के थ्री लाइनर प्रोजेक्ट का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने गोवा के मुख्यमंत्री को समझाने के लिए कुछ पॉइंट्स बनाए थे कि अगर दक्षिण-पश्चिम रेलवे ट्रैक को दोगुना कर दिया गया, तो उसका परिणाम क्या होगा? 

मुख्यमंत्री ने यह देखा कि दूसरा ट्रैक, रेलवे ट्रैक से साथ सटे घरों की दीवारों के अंदर से होकर गुजर रहा है। इसका साफ अर्थ है कि इन घरों को हटा दिया जाएगा और लोगों को वहां से दूसरे स्थान पर जाने के लिए मजबूर किया जाएगा। कोयले की धूल से प्रदूषण होगा, जो वायु प्रदूषण को बढ़ाता है और आसपास के जल निकायों को भी प्रदूषित करता है। इससे जलीय जीवों को नुकसान पहुंचता है। 

इस प्रोजेक्ट से काफी नुकसान होगा और वहां पर लोग अपने घरों में नहीं रह पाएंगे और पलायन को विवश होंगे। मेरा मानना है कि ऐसी परियोजनाओं को विकास नहीं कहा जा सकता, क्योंकि यह जनविरोधी परियोजनाएं हैं। इसलिए, एक निर्वाचित सदस्य के रूप में, मुझे लगा कि अपने लोगों के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है और मैं ऐसा अपनी अंतिम सांस तक करूंगी। मेरे दिवंगत पति मतन्ही सल्दान्हा ने भी यही किया होगा। गोवा के लोग उन्हें बहुत अच्छे से जानते हैं, इसलिए उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है। फिर भी, मैं यह कहना चाहती हूं कि अगर आज मतानही सल्दान्हा जीवित होते, तो वे सरकार को यह समझाने की कोशिश कर रहे होते कि यह एक ऐसी परियोजना है, जो गोवा को बर्बाद कर देगी। 

*दिल्ली में एक महिला पैसे की चिंता किए बिना बस में अधिक दूरी तक फ्री यात्रा कर सकती है- अलीना सल्दान्हा*

अलीना सल्दान्हा ने आगे कहा कि मैं बीजेपी में घुटन महसूस कर रही थी। भाजपा यह भी मानती है कि मैं उसके प्रोजेक्ट में बाधक थी, जो कि जनविरोधी हैं। मुझे लगा कि अगर मैं जनता के साथ हूं, तो अब भाजपा के साथ नहीं रह सकती। इसलिए, गहन विचार-विमर्श के बाद मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। मेरा मानना है कि आम आदमी पार्टी जब भी किसी विकास परियोजनाओं को लाने का फैसला करती है, तो आम लोगों को सबसे उपर रखती है। जबसे मैं दिल्ली आई हूं, मैंने चारों ओर दिल्ली सरकार द्वारा की गई प्रगति को देखा।

 महत्वपूर्ण बात यह है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में हुई यह प्रगति है, आम लोगों के हित में है। इसमें महिलाओं को बसों में मुफ्त सफर जैसे मुद्दे शामिल हैं। मुझे लगता है कि दिल्ली में एक महिला रोजगार की तलाश के लिए पैसे की चिंता किए बिना अधिक दूरी तक यात्रा कर सकती है और इस तरह वह अपने परिवार के आर्थिक स्तर को बढ़ाने में मदद करती है। ऐसे और भी कई उदाहरण हैं। मुझे विश्वास है कि आम आदमी पार्टी में शामिल होने का मेरा निर्णय सही है। मैं सार्वजनिक जीवन में केवल सेवा करने के उद्देश्य से हूं। इसलिए आम आदमी पार्टी में शामिल होकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे पूरा विश्वास है कि आम आदमी पार्टी, गोवा के आम लोगों की जरूरतों को पूरा करेगी। मुझे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पूरा भरोसा है और पार्टी में मेरा स्वागत करने के लिए मैं उनका धन्यवाद करती हूं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!