गाजियाबाद: संजय नगर में पुलिस सुस्त, कर्फ्यू नियमों का हो रहा जम के उल्लंघन

निष्कर्ष शर्मा। गाजियाबाद जिले के मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले संजय नगर क्षेत्र में स्थानीय पुलिस कर्फ्यू के नियमों को लागू करवाने में नाकाम रही है। जहां प्रभारी जिलाधिकारी के आदेशानुसार फल सब्जी दुकानों को खोलने का समय प्रातः 7 से पूर्वाह्न 11 बजे तक है, यहां फल सब्जी की दुकानें आम तौर पर पूरे दिन खुली रहती हैं।

परिणामस्वरूप बाजार में भीड़ बढ़ जाती है और कोरोना संक्रमण के बढ़ने की संभावना अधिक हो जाती है। संजय नगर की सब्जी मंडी में अधिकतम सब्जी की दुकानें पूर्ण रूप से दिन भर खुली रहती हैं।
कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन केवल सब्जी मंडी तक ही नहीं है बल्कि संजय नगर चौकी क्षेत्र के अन्य मार्केट में भी दुकानदार बेखौफ दुकान के बाहर बैठ कर करते हैं। ये दुकानदार ग्राहक आने पर दुकान खोल कर सामान दे देते हैं।

कर्फ्यू काल में ऐसा करना अवैध एवं नियमों के विरुद्ध है। किंतु स्थानीय पुलिस की उदासीनता एवं प्रभावी पेट्रोलिंग के अभाव में दुकानदार तथा ग्राहकों दोनों के द्वारा कानून का उल्लंघन किया जा रहा है। गौर करने लायक है की उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रदेश व्यापी लॉकडाउन 17 मई तक बढ़ा दिया है। किंतु प्रदेश में कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां पुलिस की लापरवाही से कर्फ्यू के नियमों को दरकिनार किया जा रहा है।

इसी के साथ ही जनता को भी यह समझना होगा की भीड़ में जाना एवं कर्फ्यू के नियमों को तोड़ना उन्हें करोना के संक्रमण के निकट ले जाता है। अतः नियमों को सम्मान करें, घर में रहें और करोना महामारी से बचें।

News Reporter

Leave a Reply