जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश अचानक पहुँचे इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर,दिया ये निर्देश

लखनऊ।आज जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर द्वारा किये जा रहे कार्यो का भौतिक सत्यापन के उद्देश्य से अचानक इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एन्ड कमाण्ड सेंटर पहुँचे। जिलाधिकारी द्वारा समस्त कार्यो जैसे सर्विलांस, RRT टीम, एम्बुलेंस आवंटन, हॉस्पिटल आवंटन, वैक्सिनेशन आदि कार्य जो कि कमाण्ड सेंटर से किये जा रहे है उनका निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि शत प्रतिशत कांटेक्ट ट्रेसिंग व टेस्टिंग को कमाण्ड सेंटर के माध्यम से ही किया जा रहा है।

साथ ही यहीं से डॉक्टरों की टीम के द्वारा मरीज़ों को एम्बुलेंस व हॉस्पिटल का भी आवंटन किया जा रहा है और होम आइसोलेशन वाले मरीज़ों को कॉल करके उनका हाल चाल व उनका ऑक्सीजन लेवल व टेम्प्रेचर की जानकारी भी कमाण्ड सेंटर के माध्यम से ली जा रही है। उक्त के अतिरिक्त कमाण्ड सेंटर के ही माध्यम से वैक्सिनेशन का डेटा भी लिया जा रहा है। निरीक्षण में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि होम आइसोलेशन वाले रोगियों के स्वास्थ्य की सघन मॉनिटरिंग की जाए।

निरन्तर काल करके होम आइसोलेशन वाले रोगियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली जाए और जैसे ही रोगी का स्वास्थ्य गिरता प्रतीत हो उसे तुरंत हास्पिटल में भर्ती कराया जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित कराया जाए कि सभी होम आइसोलेशन रोगियों को मेडिकल किट उपलब्ध करा दीगई है के नही। शत प्रतिशत होम आइसोलेशन रोगियों को मेडिकल किट उपलब्ध कराना सुनिश्चित कराया जाए। 

साथ ही निर्देश दिया कि फ्रेस केस के सम्बंध में कोई पेंडेंसी नही रखी जाए सभी केसों को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाए। ज़जिलाधिकारी ने बताया कि तत्काल उपचार उपलब्ध कराए जाने हेतु आज 15 एम्बुलेंसों को बढ़ाया जा रहा है, ताकि कोविड रोगियों को जल्द से जल्द हास्पिटल में भर्ती कराया जा सके।

News Reporter

Leave a Reply