; ‘विद्या पर्व’ के साथ सी.एम.एस. में शुरू हुआ शैक्षणिक सत्र
‘विद्या पर्व’ के साथ सी.एम.एस. में शुरू हुआ शैक्षणिक सत्र

लखनऊ, 2 जुलाई। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के सभी कैम्पसों में शैक्षणिक सत्र ‘विद्या पर्व’ मनाने के साथ प्रारम्भ हो गया। यह समारोह व शैक्षणिक सत्र आॅनलाइन हुए। आज पहले ही दिन विद्यालय के सभी कैम्पसों के 55,000 छात्रों की लगभग सौ प्रतिशत उपस्थित दर्ज हुई। इस अवसर पर छात्रों व अभिभावकों को आॅनलाइन कक्षाओं की विस्तृत जानकारी, किताबों की सूची, सिलेबस एवं टाइमटेबल आदि की विस्तार से जानकारी दी गई। छात्रों व अभिभावकों की सुविधा हेतु ये सभी उपयोगी जानकारियाँ सी.एम.एस. की वेबसाइट ूूूण्बउेमकनबंजपवदण्वतह पर भी उपलब्ध हैं।

इस प्रकार, सी.एम.एस. के सभी 18 कैम्पसों में आज से नियमित तौर पर टाइमटेबल के अनुसार छात्रों की आॅनलाइन पढ़ाई पूरी तरह से प्रारम्भ हो गई। यह जानकारी सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने दी।

श्री शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर छात्रों व शिक्षकों नेे आॅनलाइन विद्या पर्व बड़ी धूमधाम से मनाया। माँ सरस्वती की आराधना के साथ अनेक शिक्षात्मक कार्यक्रम आयोजित हुए। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने छात्रों का आह्वान किया कि वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए आॅनलाइन कक्षाओं का भरपूर उपयोग करें और मन लगाकर पढ़ाई करें।

सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अवसर पर कहा कि सी.एम.एस. के शिक्षक बधाई के पात्र हैं जिन्होंने कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में भी छात्रों का ज्ञानवर्धन करने के साथ ही उनकी रचनात्मक गतिविधियों में कमी नहीं आने दी और डांस, म्यूजिक वर्कशाप, क्विज आदि विभिन्न गतिविधियों द्वारा छात्रों की रचनात्मकता को संवारते रहे। इस आॅनलाइन समारोह में सी.एम.एस. संस्थापिक-निदेशिका एवं प्रख्यात शिक्षाविद् डा. (श्रीमती) भारती गाँधी ने सभी शिक्षकों व कार्यकर्ताओं को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए हार्दिक धन्यवाद दिया।

News Reporter
error: Content is protected !!