चमोली : किसानों को शून्य ब्याज ऋण के चेक किये वितरण

संतोष सिंह

सहकारी बैंक की ओर से विकासखंड पोखरी में शून्य ब्याज पर ऋण का वितरण का कार्य विधायक महेंद्र भट्ट एवं सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत द्वारा चैक वितरित किये गया समिति से जुड़े किसानों समूहों और महिलाओं एवं परवासियों को 50 लाख का ऋण मुक्त चेक वितरित किए गए.

सोमवार को ब्लॉक सभागार में 70 लोगों को शून्य ब्याज पर 50 लाख का ऋण वितरण किया गया जिसमें दर्शन लाल को 1 लाख और रावल देवता स्वयं सहायता समूह रानौ को चार लाख का शून्य ब्याज ऋण वितरण किया गया.

वही विधायक महेंद्र भट्ट ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा सरकार हमेशा किसानों के हितों पर काम करती रही है, इसी क्रम में मध्यम व सीमान्त किसानों को आजीविका के संसाधनों में वृद्धि के लिए शून्य ब्याज पर ऋण सहकारिता विभाग के माध्यम से आसानी से उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने सभी किसान भाईयों से इस योजना का लाभ उठाकर अपनी आय को दौगुना करने की अपील की। उन्होंने कहा स्वयं सहायता समूहों को भी इस योजना से जोड़ा गया है.

इस अवसर पर सहकारी बैंक के अध्यक्ष गजेंद्र रावत जिला मीडिया प्रभारी महावीर रावत नगर पंचायत अध्यक्ष पोखरी लक्ष्मी प्रसाद पंत विकास खंड अधिकारी महेश वशिष्ठ सहकारी समिति चमोली राकेश लाल सचिव रामलाल सिंह सहकारी बैंक की कहीं कर्मचारी मौजूद थे कहीं कर्मचारी मौजूद थे.

Leave a Reply