; सीडीएस बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश: 14 में से 13 की मौत, पीएम मोदी के आवास पर शाम 6.30 पर CCS की बैठक - Namami Bharat
1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
सीडीएस बिपिन रावत हेलिकॉप्टर क्रैश: 14 में से 13 की मौत, पीएम मोदी के आवास पर शाम 6.30 पर CCS की बैठक

भारतीय वायुसेना का एमआई17 वी5 हेलिकॉप्टर कुन्नूर के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इस हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी और कुल 14 लोग सवार थे. एएनआई न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि हेलिकॉप्टर में सवार 14 में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. पीटीआई न्यूज एजेंसी ने नीलगिरि के जिलाधिकारी के हवाले से यह जानकारी दी है कि वायु सेना के हेलीकॉप्टर में सवार 14 लोगों में से 13 की मौत हुई, जबकि एक व्यक्ति को बचाया गया है.

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार आज शाम 6.30 बजे पीएम मोदी के आवास पर कैबिनेट कमेटी अॅान सिक्योरिटी की बैठक होनी है. इस बैठक में पीएम मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद रहेंगी. दुर्घटना के संबंध में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संसद में बयान देने वाले हैं. लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे आज संसद को दुर्घटना की जानकारी देंगे या फिर कल सुबह इस संबंध में संसद को सूचित करेंगे.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने अभी कुछ देर पहले सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है कि सरकार कल सुबह संसद को इस संबंध में जानकारी देगी. राजनाथ सिंह ने आज साउथ ब्लॉक में सेना के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की और उसके बाद वे सीडीएस विपिन रावत के घर पहुंचे हैं. घर पर सीडीएस विपिन रावत की छोटी बेटी मौजूद थीं.

संसद में बयान देने से पहले राजनाथ सिंह ने साउथ ब्लॉक में सेना के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की और दुर्घटना की पूरी जानकारी ली. न्यूज एजेंसी एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी सुलूर एयरबेस पहुंच रहे हैं. बताया जा रहा है कि एयर एबुलेंस को कुन्नूर रवाना किया जा रहा है. गृहमंत्री अमित शाह संसद पहुंच गये हैं.

दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद कैबिनेट की बैठक बुलायी गयी थी और पूरी स्थिति की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी गयी है. सूचना है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कुछ देर में कुन्नूर जा सकते हैं जहां यह दुर्घटना हुई है. बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में 11 लोगों के मारे जाने की अपुष्ट सूचना है.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!