कैराना-नूरपुर में हारी बीजेपी,नही चला योगी मोदी का जादू,गठबंधन की जीत
205

देश भर की 10 सीटों पर हुए उपचुनाव के आज नतीजे आने लगे हैं। इस उपचुनाव में लोकसभा की 4 और विधानसभा की 6 सीटों पर वोटिंग हुई थी। इस उपचुनाव में ईवीएम मशीनों के खराब होने की चर्चा जोरों पर रही इसके बाद कई जगहों पर दूसरे दिन भी वोटिंग हुई। बीजेपी के लिए सबसे ज्यादा प्रतिष्ठा का विषय कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीटें रहीं हैं लेकिन वोटिंग की गिनती शुरु होने के साथ पहले राउंड से ही इन दोनों जगहों पर बीजेपी प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं।

कैराना में 12 बजे के लगभग 15 राऊंड की गिनती के बाद 50 हजार वोटों से आगे चल रही है नूरपुर में भी बीजेपी 20वें राऊंड में 10500 वोटों से पीछे चल रही है।बीजेपी के लिए यह खबर बहुत ही दुखदाई है। कैराना में योगी ने पूरा मंत्रिमंडल प्रचार के लिए उतार रखा था।माना जा रहा है कि इन उपचुनावों के परिणाम भविष्य के नतीजे तय करेंगे।  

चार लोकसभा सीटों पर मतगणना हो रही है, उनमें उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र की भंडारा-गोंदिया व पालघर और नागालैंड की एक सीट शामिल है। नगालैंड लोकसभा सीट पर बीजेपी समर्थ‍ित NDPP के उम्‍मीदवार को 157747 वोट, कांग्रेस समर्थ‍ित NPF को 141856 वोट मिले हैं।पालघर में बीजेपी उम्मवीद्वार ने जीत दर्ज कर ली है। शिवसेना ने ईवीएम पर सवाल उठाया है।

वहीं मेघालय की अंपाती विधानसभा सीट से कांग्रेस की मियानी डी शिरा ने जीत दर्ज कर ली। उत्तराखंड की थराली विधानसभा सीट पर बीजेपी 1092 वोटों से आगे चल रही हैं।

 

Leave a Reply