; मोदी सरकार के 8 साल हुए पूरे अब मिशन 2024 पर जुटेगी सरकार और भाजपा
मोदी सरकार के 8 साल हुए पूरे अब मिशन 2024 पर जुटेगी सरकार और भाजपा

केंद्र में मोदी सरकार के आठ साल आज 30 मई को पूरे हो गए. अब उत्तर प्रदेश में सरकार और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों में जुटेगी. इसके तहत भाजपा प्रदेश में 31 मई से 14 जून तक चलने वाले ‘आठ साल सेवा, सुशासन, सुरक्षा और गरीब कल्याण’अभियान के जरिए मिशन 2024 के रोडमैप पर आगे बढ़ेगी. और जनता के बीच भाजपा एक ओर जहां मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएगी वहीं किसान, दलित, युवा, महिला, पिछड़ी जातियों के वोट बैंक को भी साधेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी मंत्रियों, केंद्र सरकार में प्रदेश के राज्यमंत्रियों और राष्ट्रीय पदाधिकारियों की मौजूदगी में लोकसभा की 75 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया है. अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में इस लक्ष्य के अनुसार भाजपा अब लोकसभा चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए 31 मई से जुटेगी.

इसके तहत 31 मई से 14 जून तक चलाए जाने वाले अभियान में सरकार और भाजपा मोदी सरकार की उपलब्धियों के सहारे किसानों, युवाओं, अनुसूचित जाति, पिछड़ों और महिलाओं के बीच पहुंचेगी. प्रत्येक जिले में एक सभा आयोजित कर माहौल तैयार करने की शुरुआत करेगी. अभियान के तुरंत बाद भाजपा अपने बूथों को मजबूत करेगी. निकाय चुनाव की तैयारी के जरिये परिसीमन और मतदाता सूची पुनरीक्षण से शहरी कार्यकर्ताओं को फिर सक्रिय करेगी. पार्टी नेताओं के अनुसार, भाजपा ने 1 जून से 13 जून तक सभी 98 संगठनात्मक जिलों में गरीब कल्याण जनसभा का आयोजना करेंगी. इन जनसभाओं को प्रदेश व केंद्र सरकार के मंत्री, सांसद, पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक संबोधित करेंगे. एक सभा में कम से कम पांच हजार लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. जनसभा में केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को खासतौर पर आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही हर जिले में विकास बाइक रैली भी निकाली जाएगी. यह रैली जिले के हर विधानसभा क्षेत्र से होकर गुजरेगी.

राज्य के किसान, महिला, दलित, पिछड़े, गरीब और वंचित वोट बैंक को साधने के लिए विधानसभा क्षेत्र स्तर पर वृक्षारोपण और तालाब सफाई कराने का अभियान भी चलाया जाएगा. इसके अलावा सीएचसी और आंगनबाड़ी केंद्र पर महिलाओं के निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण की जिम्मेदारी पार्टी का महिला मोर्चा निभाएगा. जबकि अनुसूचित जाति मोर्चा की ओर से दलित बस्तियों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. पार्टी के इस अभियान के दौरान ‘रिपोर्ट टू नेशन’ कार्यक्रम के जरिये मोदी सरकार के आठ वर्ष की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड जनता के सामने रखा जाएगा. प्रदेश मुख्यालय और जिला स्तर पर इस संबंध में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. सरकार की उपलब्धियों की पॉकेट डायरी भी बांटी जाएगी. मुख्यमंत्री का मानना है कि कोरोना काल में किए गए सेवा कार्यों का लाभ विधान सभा चुनाव में मिला है. लिहाजा हर परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार और स्वरोजगार के जरिये सामाजिक सरोकारों से जोड़ा जाएगा. पार्टी के अभियान के दौरान लोगों को इसके बारे में भी बताया जाएगा, ताकि जनता को पता चले कि सरकार उनके लिए क्या कर रही है.

News Reporter
पंकज चतुर्वेदी 'नमामि भारत' वेब न्यूज़ सर्विस में समाचार संपादक हैं। मूल रूप से गोंडा जिले के निवासी पंकज ने अपना करियर अमर उजाला से शुरू किया। माखनलाल लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में परास्नातक पंकज ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारिता की और पंजाब केसरी के साथ काम करते हुए राष्ट्रीय राजनीति को कवर किया है। लेकिन मिट्टी की खुशबू लखनऊ खींच लाई और लोकमत अखबार से जुड़कर सूबे की सियासत कवर करने लगे। 2017 में पंकज ने प्रिंट मीडिया से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ रुख किया। उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित चैनल न्यूज वन इंडिया से जुड़कर पंकज ने प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को करीब से देखा समझा। 2018 से मार्च 2021 तक जनतंत्र टीवी से जुड़े रहें। पंकज की राजनीतिक ख़बरों में विशेष रुचि है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही पॉलिटिकल रिपोर्टिंग की तरफ झुकाव रहा है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की बारीक समझ रखते हैं।
error: Content is protected !!