भाषण में मोदी और धरने में केजरीवाल नंबर वन-अजय माकन
289

नई दिल्ली,- कांग्रेस पूरी दिल्ली में 70 विधानसभाओं में अलग-अलग जगहों में दिल्ली में पानी की कमी और टैंकर माफिया के खिलाफ सभी नेताओं के साथ मिलकर जल सत्याग्रह कर रही है। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि यदि धरने करवाने है तो केजरीवाल नम्बर वन है, यदि भाषण करवाने है तो मोदी नम्बर वन है और यदि विकास के कार्य करवाने है तो कांग्रेस नम्बर वन है।माकन ने कहा कि अरविन्द केजरीवाल अपनी नाकामियों से बचने के लिए ए.सी. में चार लोगों के साथ बैठकर धरना दे रहे है जबकि यही केजरीवाल सत्ता में आने से पहले लोगों के बीच में इसलिए धरना दिया करते थे क्योंकि वे सत्ता हथियाना चाहते थे। आज जब उनके हाथों में दिल्ली की सता आ गई है तो वे अब ए.सी. में बैठकर आरामदायक तरीके से अच्छा भोजन खाकर धरना दे रहे है।

अजय माकन ने कहा कि जनता को उनके हक का पीने का पानी नही मिल पा रहा है। उन्होंने कहा कि पीने के पानी की जिन पाईप लाईनों को बिछाकर कांग्रेस की दिल्ली सरकार पानी दे रही थी, उन पानी की लाइनों में आज पानी नही है क्योंकि टैंकर माफिया जनता के हिस्से के पानी को चोरी करके बेच रहा है जिसमें करोड़ों रुपये का घोटाला है।

माकन के नेतृत्व में नजफगढ़ जिला की द्वारका विधानसभा के शिवपुरी पुलिस पोस्ट, नसीरपुर के बलवान सिंह सौलंकी बारात घर में दिल्लीवासियों के लिए पीने के पानी की लड़ाई के लिए चलाए जा रहे महीने भर के जल सत्याग्रह का आयोजन किया गया। द्वारका विधानसभा में आयोजित जल सत्याग्रह में सैंकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मार्च निकाला जिसमें महिलाओं ने अपने सर पर मटके रखे हुए थे। आप पार्टी की जल विरोधी नीतियों से आक्रोषित जनता ने मटके फोड़कर अपना रोष प्रकट किया।

जल सत्याग्रह में प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय माकन के अलावा पूर्व सांसद श्री महाबल मिश्रा, जिला अध्यक्ष ओमदत्त यादव, आब्र्जवर प्रवीण राणा, पूर्व निगम पार्षद तिलोतमा चैधरी,विनय मिश्रा, पूर्वाचंल कांग्रेस के चैयरमेन शिवजी सिंह, सिम्मी यादव, सुभाष जैन, उमराव सिंह, एन.सी. यादव, ललन शर्मा, सुरेश सोनी सहित जिला पदाधिकारी, ब्लाक अध्यक्ष सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply