1win1.az luckyjet.ar mines-games.com mostbet-casino-uz.com bible-spbda.info роскультцентр.рф
1win.com.ve 1wins.pl 1winz.com.ci aviators.cl lucky-jets.co tgasu.ru
समाज में सार्थक परिवर्तन हेतु शिक्षा को सामाजिक विकास से जोड़े :श्री रितुल कमाल, डेप्युटी डायरेक्टर, गृह मंत्रालय, भारत सरकार

लखनऊ, 4 अप्रैल। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर द्वितीय कैम्पस द्वारा ‘डिवाइन एजुकेशन कान्फ्रेन्स’ का भव्य आयोजन आज सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हुआ। समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि श्री रितुल कमाल, डेप्युटी डायरेक्टर, गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा दीप प्रज्वलन से हुआ जबकि विशिष्ट अतिथि सुश्री मधु पाण्डेय, डिस्ट्रिक्ट आर्गनाइजिंग कमिश्नर, भारत स्काउट एण्ड गाइड, लखनऊ, ने अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा को बढ़ाया। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि श्री रितुल कमाल ने अभिभावकों व शिक्षकों का आहवान किया कि समाज में सार्थक और स्थायी परिवर्तन हेतु शिक्षा को सामाजिक विकास से जोड़े। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य मनुष्य के अंदर निहित शक्तियों व क्षमताओं को विकसित कर सामाजिक उत्थान हेतु प्रेरित करना है। विशिष्ट अतिथि सुश्री मधु पाण्डेय ने कहा कि शिक्षा को नये-नये समाजोपयोगी आविष्कारों, मानवीय क्षमताओं का सम्पूर्ण विकास एवं समाज की सेवा की वचनबद्धता की महत्वपूर्ण भूमिका निभानी चाहिए।

            इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों ने ईश्वर भक्ति से परिपूर्ण अपने गीत-संगीत की अनुपम छटा बिखेरी, छात्रों ने स्कूल प्रार्थना, सर्वधर्म प्रार्थना, विश्व एकता प्रार्थना, नर्सरी राइम्स, तबला वादन, कव्वाली एवं विश्व संसद के शानदार प्रदर्शन से खूब तालियां बटोरी। समारोह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं, साँस्कृतिक कार्यक्रमों व खेलकूद में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर विद्यालय का गौरव बढ़ाने छात्रों एवं वार्षिक परीक्षाओं में सर्वोच्चता अर्जित करने वाले मेधावी छात्रों को सार्वजनिक तौर पर पुरष्कृत कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. एक अलग तरह का स्कूल है। वह बच्चों को अन्दर से मजबूत और बाहर से आकर्षक बनाता है। सी.एम.एस. प्रबन्धक प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अवसर पर कहा कि ग्लोबलाइजेशन के इस दौर में भावी पीढ़ी में वैश्विक दृष्टिकोण का विकास अत्यन्त आवश्यक है। समारोह के अन्त में, प्रधानाचार्या श्रीमती प्रियंका अग्रवाल ने सभी के प्रति हार्दिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

News Reporter
error: Content is protected !!