; ज़ेलेंस्की को भारत से आस, कहा मोदी करें पीस फार्मूले पर बात
ज़ेलेंस्की को भारत से आस, कहा मोदी करें पीस फार्मूले पर काम

यूक्रेन (UKRAINE) के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy)ने सोमवार को ट्विटर पर घोषणा की कि उन्होंने भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर बातचीत की और एक पीस फार्मूले के बारे में बात की।

ज़ेलेंस्की ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी के सफल जी20 (G20) अध्यक्ष पद की कामना की। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि उन्होंने G20 मंच पर प्रस्तावित पीस फार्मूले पर एक बातचीत की और आशा व्यक्त की कि भारत इसे लागू करेगा। ज़ेलेंस्की ने ट्विटर पर लिखा, “मैंने @PMOIndia नरेंद्र मोदी के साथ फोन पर बात की और एक सफल G20 अध्यक्ष पद की कामना की।मैंने उनसे एक पीस फार्मूले पर भी बात की और अब मैं इसे लागू करने में भारत की भागीदारी पर भरोसा करता हूं। मैंने संयुक्त राष्ट्र में मानवीय  सहायता और समर्थन के लिए भी धन्यवाद दिया।”

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यालय ने भी इस बातचीत के बारे में एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा, “दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने को लेकर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने यूक्रेन के अधिकारियों से अनुरोध किया कि वे उन भारतीय छात्रों की शिक्षा जारी रखने की व्यवस्था करें, जिन्हें इस साल की शुरुआत में यूक्रेन से वापस आना पड़ा था। प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि रुस और यूक्रेन दोनों देश बातचीत से मुद्दों को सुलझाएं। भारत शांति का पक्षधर है और मानवीय सहायता प्रदान करता रहेगा।”

News Reporter
error: Content is protected !!