; ओमिक्रोन के खतरे के बीच योगी सरकार सख्त: लगाया नाइट कर्फ्यू, शादी समारोह में 200 लोग की इजाज़त - Namami Bharat
ओमिक्रोन के खतरे के बीच योगी सरकार सख्त: लगाया नाइट कर्फ्यू, शादी समारोह में 200 लोग की इजाज़त

देश में कोरोना वायरस के नये वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में कई राज्यों में नाईट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। गुरुवार को मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के ऐलान के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी कड़े प्रतिबंध की तैयारी की जा रही है। बता दें कि यूपी सरकार ने फैसला लिया है कि 25 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

शादियों में 200 लोगों की अनुमति: कोरोना के मामलों को देखते हुए यूपी में 25 दिसंबर से शादियों व अन्य सार्वजनिक आयोजनों में 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की इजाजत नहीं होगी। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। इसके अलावा महाराष्ट्र सरकार आज क्रिसमस और नए साल के दौरान शादी समारोहों, होटलों और रेस्टोरेंट में भीड़ से बचने के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी करेगी।

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना को नये वैरिएंट ‘ओमिक्रोन’ के 122 नए मामले सामने आये। इसके बाद, देश में अब ओमिक्रोन के कुल 358 मामले हो गए हैं। इनमें से 114 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। ये मामले 17 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों से सामने आए हैं।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को बताया कि महाराष्ट्र में ‘ओमीक्रोन’ वैरिएंट के सबसे अधिक महाराष्ट्र में 88 मामले, दिल्ली में 67, तेलंगाना में 38, तमिलनाडु में 34, कर्नाटक में 31 और गुजरात में 30 मामले सामने आए। मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह आठ बजे जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 6,650 नए मामले सामने आये।

नए आंकड़ो के बाद आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 3,47,72,626 हो गई है। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 77,516 रह गई है। वहीं 374 और संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 4,79,133 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि अभी तक जिन लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है, उनमें से 70 प्रतिशत से ज्यादा मरीजों को अन्य बीमारियां भी थीं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!