; माधुरी दीक्षित ने क्यों कहा कि अनुपम खेर आगे आने वाले एक्टर्स के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं... जानिए इस वीडियो के माध्यम से - Namami Bharat
माधुरी दीक्षित ने क्यों कहा कि अनुपम खेर आगे आने वाले एक्टर्स के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं… जानिए इस वीडियो के माध्यम से

माधुरी दिखित ने यह भी बताया कि उनके एक्टिंग के करियर में उड़ान जो मिली है, उसमें अनुपम खेर का एक बड़ा योगदान रहा है

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर और धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का रिश्ता कई दशकों पुराना है। इस दौरान दोनों ने ढेरों फिल्म्स साथ में की हैं, और खास बात यह है कि उन दोनों को दर्शकों ने बहुत प्यार दिया है। इतना ही नहीं, कई फैंस उन्हें एक बार फिर साथ देखने के लिए इंतज़ार में हैं।

फैंस की इस इच्छा को और भी अधिक बढ़ाते हुए हाल ही में माधुरी ने अनुपम की एक्टिंग एकडेमी ‘एक्टर प्रिपेयर्स’ का दौरा किया, जिसकी जानकारी दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने सोशल मीडिया पर दी है।

इसी के साथ-साथ अनुपम खेर ने एक सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे माधुरी दीक्षित के एक्टिंग स्कूल में पहुँची हैं और दोनों एक-दूसरे से बातें कर रहे हैं और बातों ही बातों में वे एक-दुसरे के साथ की गई कई बड़ी फिल्मों की यादों को ताज़ा कर रहे हैं। इन्हीं यादों की बातों के साथ माधुरी दीक्षित एक बड़ी बात कह दी कि अनुपम खेर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में आगे आने वाली पीढ़ी के लिए एक प्रेरणा है और बहुत कुछ उन्होंने अनुपम खेर से अपनी एक्टिंग करियर में सीखा है। इसी के साथ माधुरी दीक्षित ने अनुपम खेर का शुक्रिया कर यह भी कहा कि आज वे जिस मुकाम पर हैं उसमें अनुपम खेर का एक बड़ा योगदान रहा है। 

अनुपम खेर ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि आदरणीय @MadhuriDixit! आपका हमारे स्कूल @actorprepares का दौरा करना बेहद आश्चर्यजनक रहा!! हम बहुत खुश हैं और बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं! हम दोनों ने मिलकर बेहतरीन काम किया है। आपकी कृपा, गर्मजोशी, प्रशंसा और उदारता के लिए धन्यवाद! आशा है कि जल्द ही आपके साथ फिर से काम करूँगा!!

इतना ही नहीं, उन्होंने वीडियो के माध्यम से भी माधुरी की न सिर्फ एक्टिंग की तारीफ की, बल्कि यह भी बताया कि माधुरी एक कलाकार होने के नाते खुद पर काफी काम करती हैं और जिस वजह से माधुरी आज भी बॉलीवुड इंडस्ट्री से इतने लम्बे समय से जुड़ी हुई हैं। इसी के साथ साथ अनुपम खेर ने माधुरी की तारीफ में यह भी कहा कि माधुरी को बतौर एक कलाकार, सभी ने पर्दे पर देखा है, लेकिन उन्होंने माधुरी को यहाँ ताल पहुँचने तक की उनकी मेहनत को देखा है और जिसकी वे सरहाना करते हैं।

इसके बाद माधुरी कहती हैं, “यहाँ आना मेरे लिए बहुत ही आश्चर्य से भरा हुआ है। हमने साथ में कई फिल्म्स की हैं। तेज़ाब, खेल, राम-लखन, परिंदा, हम आपके हैं कौन, बेटा, दिल, मोहरे जैसी ढेरों फिल्म्स करने के साथ ही हम आज भी एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं और आज भी मेहनत कर रहे हैं।”

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए माधुरी कहती हैं, “अनुपम खेर आगे आने वाले एक्टर्स के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं। यह अपने आप में बहुत बड़ी बात है कि आप नई जनरेशन के लिए बेहतरीन कलाकारों की सौगात दे रहे हैं। मुझे आपकी यह बात बहुत पसंद है। एक बात जो आपको सबसे अलग बनती है, वह यह है कि आप बहुत दयालु हैं और लम्बा समय एकेडमी को देते हैं। किसी को तराशना आसान बात नहीं है, क्योंकि मैं भी डांस विथ माधुरी में व्यस्त रहती हूँ, ताकि लर्नर्स को कुछ बेहतरीन दे सकूँ।”

अनुपम इस बात को पूरा करते हुए कहते हैं, “जब भी आप किसी को कुछ सिखाते हैं, तो आपको उस दौरान बहुत कुछ सिखने को मिलता है और यह निश्चित तौर पर आपके काम आता है।”

कई बड़ी फिल्में अनुपम खेर और माधुरी दीक्षित की साथ में  

अनुपम खेर और माधुरी दीक्षित ने साथ में कई बड़ी फिल्में की हैं, जिसमें बेटा, तेज़ाब, हम आपके हैं कौन जैसी बड़ी फिल्में हैं, जिन्हें लोगों ने काफी पसंद भी किया है और आज भी लोग इन फिल्मों को देखने के इच्छुक रहते हैं।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!