; दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा अब कहा पहुंची? - Namami Bharat
दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा अब कहा पहुंची?

झुग्गी वासियों को बिजली पानी माफिया से बचाने, राशन कार्ड एवं स्वस्थ वातावरण देने के साथ ही दिल्ली भाजपा झुग्गी वासी महिलाओं के उत्तम स्वास्थ एवं स्वच्छता निश्चित करने के लिये काम करेगी-आदेश गुप्ता

जन धन खातों में सरकार से मिले धन एवं फ्री राशन ने गरीबों के लिये संजीवनी का काम किया पर खेद है कि उस वक्त दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गरीबों का साथ नहीं दिया उन्हे गांव को पलायन को बाध्य किया-अश्वनी चौबे

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज मॉडल टाउन विधानसभा के सिगरेट वाला बाग, कबीर नगर, संगम पार्क एवं लाल बाग स्थित झुग्गी बस्तियों में पहुंची जहाँ स्थानीय नागरिकों ने चांदनी चौक जिल आध्यक्ष श्री विकेश सेठी के साथ यात्रा का भव्य स्वागत कर श्री आदेश गुप्ता से अपनी समस्याओं पर चर्चा की। प्रदेश अध्यक्ष ने समस्याओं के अध्ययन एवं समाधान का काम श्री विकेश सेठी को सौपा।

केन्द्रीय मंत्री डॉ. अश्वनी चौबे ने गुजरांवाला टाउन के समीप सिगरेट वाला बाग में एकत्र जनसमूह को सम्बोधित कर आज की यात्रा को प्रारम्भ करवाया। 

प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अशोक गोयल देवराहा ने बताया कि आज की यात्रा में आयोजित सभा में 47 परिवारो को उज्ज्वला गैस कनेक्शन दिये गये और लगभग 500 वरिष्ठ नागरिक महिला पुरुषों को साड़ियाँ एवं सम्मान पत्र भेंट किये गये।

आज की यात्रा में प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष श्री अशोक गोयल देवराहा, अध्यक्ष स्थायी समिति उत्तरी दिल्ली नगर निगम श्री जोगी राम जैन एवं निगम पार्षद श्रीमती सीमा गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता श्री प्रवीण शंकर कपूर, श्रीमती अनुजा कपूर एवं श्री बृजेश राय, चांदनी चौक जिला अध्यक्ष श्री विकेश सेठी, प्रभारी श्री राजकुमार ग्रोवर, उपाध्यक्ष श्री राज खारी, महामंत्री श्री प्रवीण जैन सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुए।

श्री आदेश गुप्ता ने स्थानीय लोगों से अपने संवाद में कहा कि झुग्गीवासियों को बिजली पानी माफिया से बचाने, राशन कार्ड एवं स्वस्थ वातावरण देने के साथ ही दिल्ली भाजपा झुग्गीवासी महिलाओं के उत्तम स्वास्थ एवं स्वच्छता निश्चित करने के काम करेगी।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा समाज में भौतिक विकास के साथ ही लोगों के स्वास्थ एवं सांस्कारिक विकास के लिये काम करने में विश्वास करती है। मैंने झुग्गी बस्तियों की अपने प्रवासों में पाया है कि जीवन की मारामारी में महिलाओं का स्वास्थ आवश्यकताओं पर सरकार द्वारा बिलकुल ध्यान नही दिया जा रहा है और हम भाजपा के महिला मोर्चा को इस पर काम करने के दायित्व दे रहे हैं।

केन्द्रीय मंत्री डॉ. अश्वनी चौबे ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के दिलवाले लोगों को खासकर यहाँ के मेहनतकश लोगों को दिव्य स्वप्न दिखाकर ठगा है और सत्ता का उपयोग जन सेवा के लिये नहीं केवल राजनीतिक विस्तार का प्रयास करने के लिये किया है।

डॉ. चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी रात दिन गरीब कल्याण में संलग्न रहते है, उनकी कल्पित जन धन बैंक खाता योजना आज गांव के किसान से लेकर शहरी गरीबों को सरकारी योजनाओं का लाभ दे रही हैं। कोविडकाल में जन धन खातों में सरकार से मिले धन एवं फ्री राशन ने गरीबों के लिये संजीवनी का काम किया पर खेद है कि उस वक्त दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गरीबों का साथ नहीं दिया उन्हे गांव को पलायन को बाध्य किया।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!