; अचानक योगी जी को महिला सुरक्षा और गौ माता का ध्यान कहां से आ गया? - Namami Bharat
अचानक योगी जी को महिला सुरक्षा और गौ माता का ध्यान कहां से आ गया?

निकिता सिंह: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इलेक्शन को लेकर आज कल काफी सुर्खियों में हैं. योगी जी कभी विपक्षी पार्टी के ट्वीट पोस्ट को लेकर तो कभी सत्ता की गरमा-गर्मी से. हाल ही में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिलाओं के सम्मान का जिक्र करते हुए कहा की अगर कोई महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ करता है तो उसके साथ महाभारत के “दुर्योधन “और “दुशासन” जैसा हश्र होगा. इस बयान से उन्होंने समाजवादी पार्टी पर हमला करते हुए उन्हें महिला विरोधी, दलित विरोधी, पिछड़ा विरोधी, हिंदू विरोधी और बच्चों का विरोधी बताया.

योगी जी ने आगे कहा की जो भी भारत विरोधी गतिविधियों में लिप्त तत्वों का समर्थन करेगा उसके खिलाफ कानून के दायरे में सख्त से सख्त कार्यवाही होगी. योगी जी ने महिलाओं को याद करते हुए कहा अगर बहन बेटियों के साथ कोई खिलवाड़ करेगा तो उसकी दुर्योधन और दुशासन जैसी गति होगी. खैर ये तो था योगी जी का बयान लेकिन साढ़े चार साल सूबे के मुखिया बने रहते हुए उन्होंने कभी महिला सुरक्षा की सुध तक नहीं ली अब चुनाव आते ही महिलाओं की सुरक्षा का राग अलाप रहे. अब इस समय बहन बेटियों की सुरक्षा और समान का ध्यान आना कहीं ये भी तो विधान सभा चुनाव की रणनीति तो नहीं. इतिहास देखा जाए  तो सबसे ज्यादा छेड़खानी महिलाओं के साथ उत्तर प्रदेश में ही होती है.

संभल में भी योगी जी ने खेला महिला कार्ड 

हाल ही में अपने संभल दौरे के दौरान योगी जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- ‘जनपद संभल का अपना ऐतिहासिक अतीत रहा है लेकिन दुःख की बात है कि यहां पर तालिबान को समर्थन करने वाले लोग भी पैदा हो गए हैं. साथ ही कहा की तालिबान किस तरह से अफ़ग़ानिस्तान की महिलाओं के साथ हरकत कर रहा है यह किसी से भी छिपा नहीं है. लेकिन किस बेशर्मी से समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा तालिबान का समर्थन किया जा रहा है ऐसे में जो भारत विरोधी गतिविधियों में शामिल रहकर समर्थन करेगा उनपर कानून के दायरे में लाकर सख्त कार्यवाही की जाएगी’ 

इस संबोधन में योगी जी ने संभल से सांसद शफीकुर्रहमान बर्क पर निशाना साधा। उनके इस बयान में भी महिलाओं की सुरखा को लेकर व्याख्यान था. 

कांग्रेस और सपा पर भी बोला हमला 

मुख्यमंत्री योगी ने सपा कांग्रेस पे निशाना साधते हुए कहा की अब सपा और कांग्रेस का धंधा बंद हो गया है क्योंकि हमने बूचड़खाने जो बंद कर दिए हैं. 2017 से पहले कोई गौ माता सुरक्षित नहीं थी, लेकिन अब गौ माता को छेड़ने वाला अपने को सुरक्षित नहीं समझता है. उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी हमेशा राष्ट्र के लिए समर्पित रही है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मौका मिलने पर भारत विरोधियों को सहारा देने में पीछे नहीं हटते.

गौमाता की सुरक्षा वाले बयान में कितनी सच्चाई है?

योगी जी के बूचड़खाने और गौमाता की सुरक्षा वाले बयान में कतई देशभक्ति झलकती है लेकिन ये कथन सच्चाई से परे है. बहुत दूर की बात क्या ही करें आज सुबह ही लखनऊ से एक वीडियो प्राप्त हुआ जिसने सच में रूह को भी हिलाकर रख दिया. वीडियो में कई सारी गायें भूख से मर गईं और कुछ मरने वाली स्थति में थीं. ऐसा इसलिए हो रहा सूबे के मुखिया योगी जी ने गौमाता पर राजनीती करके वोट तो ले लिया लेकिन जो उनकी सुरक्षा को लेकर कदम उठाने का वादा किया वो महज एक वादा ही रहा गया. असल में प्रदेश के लगभग हर जिले में 2-4 गौशाला जरूर खुल गए हैं लेकिन उनमें बेसिक सुविधाएँ भी नहीं हैं. ज्यादातर गौशाल बीजेपी के कार्यकर्त्ता या उनके नेताओं के नाम पर हैं हर महीने रख रखाव के लिए कुछ धन राशि भी सरकार के माध्यम से आती है. वो गायों के देखभाल की जगह उनके प्रचार में लगा दी जाती है और बेचारी गायें भूखे प्यासे तथा सम्बंधित बिमारियों से मर रही हैं. इस बात को जानते सब हैं लेकिन गौमाता की स्थति को लेकर कोई कुछ बोलना नहीं चाहता.

अगले 6 महीने में यूपी में चुनाव हैं तो ऐसे बयान और वादे धीरे-धीरे आम हो जायेंगे हालाकिं योगी जी को पूरा विश्वास है इस बार भी उनकी सरकार बनेगी वो भी रिकॉर्ड बहुमत से.

News Reporter
error: Content is protected !!