; योगी सरकार का फैसला,5 जुलाई से कोविड प्रोटोकाल के अनुसार अनलॉक होगा UP
योगी सरकार का फैसला,5 जुलाई से कोविड प्रोटोकाल के अनुसार अनलॉक होगा UP

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड महामारी की नियंत्रित होती स्थिति के को देखते हुए सोमवार 5 जुलाई से मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्पोर्ट स्टेडियम को कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के साथ संचालन शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है। कोविड के कारण सिनेमाहॉल संचालकों के व्यवसाय पर काफी असर पड़ा रहा था। उनकी जरूरतों एवं समस्याओं पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने के बाद यह निर्णय लिया गया है।

पांच जुलाई से खोले जा रहे सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स और थिएटर में सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस का पालन संचालकों को कड़ाई से करना होगा। अगर गाइडलाइंस का उल्लंघन होता है तो कोविड-19 महामारी कानून के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

कोविड प्रोटोकाल का करना होगा पालन

प्रोटोकाल के मुताबिक, सिनेमाहाल में खाने-पीने की व्यवस्था नहीं रहेगी। दर्शकों को पैकेटबंद फूड ही उपलब्ध कराया जाएगा। टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग की जाएगी, जिन जगहों पर ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था नहीं होगी, वहां टिकट विंडो के जरिए मिलेंगे। इस दौरान टिकट लेने वालों को एक दूसरे से छह फुट की दूरी रखनी होगी। हर शो के बाद पूरे सिनेमाहाल को सैनिटाइज किया जाएगा।

News Reporter
पंकज चतुर्वेदी 'नमामि भारत' वेब न्यूज़ सर्विस में समाचार संपादक हैं। मूल रूप से गोंडा जिले के निवासी पंकज ने अपना करियर अमर उजाला से शुरू किया। माखनलाल लाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में परास्नातक पंकज ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी में पत्रकारिता की और पंजाब केसरी के साथ काम करते हुए राष्ट्रीय राजनीति को कवर किया है। लेकिन मिट्टी की खुशबू लखनऊ खींच लाई और लोकमत अखबार से जुड़कर सूबे की सियासत कवर करने लगे। 2017 में पंकज ने प्रिंट मीडिया से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की तरफ रुख किया। उत्तर प्रदेश के प्रतिष्ठित चैनल न्यूज वन इंडिया से जुड़कर पंकज ने प्रदेश की राजनीतिक हलचलों को करीब से देखा समझा। 2018 से मार्च 2021 तक जनतंत्र टीवी से जुड़े रहें। पंकज की राजनीतिक ख़बरों में विशेष रुचि है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही पॉलिटिकल रिपोर्टिंग की तरफ झुकाव रहा है। वह उत्तर प्रदेश की राजनीति की बारीक समझ रखते हैं।
error: Content is protected !!