ट्रेंडी फैशन के मामले में लड़कियों को भी मात दे रहें हैं पुरुष
309

आजकल के दौर में सिर्फ लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़के भी अब लेटेस्ट फैशन को फाॅलो करते है। चाहे वो दोस्तो की शादी हो कोई पार्टी हो या अपनी शादी की बात हो लड़के अपने लुक्स फैशन को लेकर बहुत ट्रेंडी होते है और हर  मौके पर अलग फैशन कैरी करना चाहते है। इसलिए डिजाइनर्स लड़को के लिए नए डिजाइन लेकर आएं हैं। फैशन डिजाइनर्स अपने हर एक शो में लड़को के लिए नए फैशनेबल ड्रेस लेकर बाजार में उतरते हैं। इस साल भी अपने नए अवतार पर पुरुषों के लिए कपड़े लेकर आए हैं।

डिजाइनर्स नए तौर-तरीको को फैशन में तो ला रहें हैं, साथ ही उन्हें व्यावहारिक तरीके से पहने जाने की सोच को भी आगे लेकर चल रहे हैं। लड़को के लिए ड्रैस बनाने में चारकोल ब्लैक, स्मोक ग्रे से लेकर मैरून, ऑलिव और मिंट रंग इस्तेमाल किए जा रहे हैं। डिजाइनरों का मानना है कि पुरुषों को तयशुदा सीमाओं से बाहर निकलने और खुद को एक्सप्लोर करने की जरूरत है।

पीछले कुछ सालों में धोती पेंट्स पुरुषों को खूब पसंद आ रहा है, जो कि फ्लुइड कुर्ते, क्रश्ड शर्ट, काले और सफेद कोर्ट के साथ खूब पहना जा रहा है। लेकिन एक बात का

ख्याल जरुर रखें कि सिर्फ स्टाइलिश दिखने के लिए फैशनेबल कपड़े पहनना ही जरुरी नही है। फिटनेस होना भी जरुरी है, क्योंकि आपकी पर्सनेलिटी आपको और फेशनेबल बना सकती है। जिनकी बॉडी फिट नही, उनमें कपड़े पहनने का कॉनफिडेंस नही आता है। लेकिन जो थोड़े फिट होते हैं वो अलग ही स्टाइल अपनाना चाहते हैं।

जब आप अच्छे लगते हैं तो आपका कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है। हम अपने कपड़ों में फिटनेस की कमी को छुपाने की कोशिश करते हैं लेकिन अगर वे फिट नहीं होते हैं तो उनका खुद पर विश्वास नहीं होता। वहीं पुरुषों के लिए डिजाइनर आउटफिट तैयार करने वाले फैशन डिजाइनर्स इन दिनों असमीट्रिकल कट्स को ट्रेंड में मान रहे हैं। आज से पहले पुरुषों को नापसंद थे ये कट्स लेकिन अब वे इन्हें अपना रहे हैं और अलग दिखने का मन बना रहे हैं।

तृप्ति रावत

News Reporter

Leave a Reply