; इस विधायक ने दिव्यांगों को बांट दी बिना ब्रेक और सीट के ट्राईसाइकल - Namami Bharat
इस विधायक ने दिव्यांगों को बांट दी बिना ब्रेक और सीट के ट्राईसाइकल

चुनावी माहौल को देखते हुए योगी सरकार ने निर्देश जारी किया कि 25 सितंबर को प्रदेश के हर ब्लॉक पर गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया जाए जिसमें तमाम बीजेपी के नेता व अधिकारी शामिल होकर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से गरीबों को लाभान्वित करें। लेकिन एक विधायक के कार्यक्रम में कुछ ऐसा हुआ जिससे योगी सरकार की नाक कट गई। यह कार्यक्रम गरीबों और दिव्यांगों का मजाक बनाने वाला प्रायोजन बन के रह गया।ऐसा हुआ गोंडा जिले में छपिया ब्लाक में यहांं गरीब कल्याण मेले का आयोजन किया गया और कार्यक्रम के कर्ता धर्ता बने थे गौरा के बीजेपी विधायक प्रभात वर्मा।

विधायक ने यहां पर गरीब कल्याण मेले दिव्यांगों को बिना सीट के ही ट्राई साईकिल वितरित कर दिया गया। इतना ही नहीं जो साइकिल दी गई, वह बहुत ही घटिया स्तर की है। उसमें न तो सीट है और ना ब्रेक। कई ऐसी भी ट्राइ साइकिलें दिब्यांगों को दी गई जिनमें ब्रेक भी नहीं है यानि विधायक जी ने दिब्यांगों के लिए ऐसा इंतजाम कर दिया जिससे उनकी दिब्यांगता का प्रतिशत और भी बढ़ जाए। ऊपर से टूटी फूटी घटिया साइकल देकर बीजेपी विधायक प्रभात वर्मा और अन्य बीजेपी नेता दिव्यांगो के साथ बड़ी बेशर्मी से फोटो भी खिचवाते रहे।

दिव्यांगों का कहना था कि सरकार की ओर से मदद के नाम पर उनके साथ मजाक किया गया है। हमें जो ट्राई साइकिल दी गई है। उसे कबाड़ कहना ज्यादा अच्छा होगा। इस साइकिल को चलने की स्थिति में लाने के लिए उन्हें अलग से हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। ट्राई साइकिल पाने वाले दिव्यांगों ने बताया कि छपिया ब्लाक प्रमुख व अधिकारियों की तरफ से जो ट्राई साइकिल दिया गया उनमें सीट नहीं लगाई गई उनसे कहा गया कि सीट खुद लगवा ले।

यह साइकिल गौरा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक प्रभात वर्मा व छपिया ब्लॉक प्रमुख अनिल पासवान द्वारा दिव्यांगों को वितरित किया गया। अपने साथ हुए इस मजाक के बाद दिव्यांगों और उनके परिजनों में रोष व्याप्त है। वहीं अधिकारी का कहना है कि उन्हें दिव्यांगों को वितरित करने के लिए जो मिला उसे उन्हें दे दिया।

यहीं नहीं इस मेले में सरसों बीज वितरण में अफरा तफरी देखने को मिली। यहां पर आए गरीबों  ने बताया कि बीज वितरण उन्हें किया गया जो बीजेपी विधायक व ब्लॉक प्रमुख के करीबी है।  वितरण के दौरान मेले में बीज के लिए लूट मच गई।

News Reporter
यज्ञ विजय चतुर्वेदी ने पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा में वर्ष 2008 में आजाद न्यूज़ चैनल के साथ बतौर इंटर्न अपने कैरियर की शुरुआत की। इंटर्न करने के बाद आज़ाद न्यूज में इन्हें पहली नौकरी मिली। यहां पर इनके कैरियर की शुरआत पहले इंटरटेनमेंट डेस्क से हुई उसके बाद स्पोर्ट्स डेस्क देखने लगे। आज़ाद न्यूज़ के बाद, tv100, साधना न्यूज़ मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़, कोबरापोस्ट, हरियाणा न्यूज़, NNIS न्यूज़ एजेंसी के साथ काम किया। इसके अलावा कई एजेंसियों के साथ सर्वे और रिसर्च का भी कार्य भी किया। 2016 में निजी कारणों से अपने होम डिस्ट्रिक्ट लौट आए और पत्रकारिता से एक वर्ष तक विराम लिया। उसके बाद अपने जिले से न्यूज़ वन इंडिया, सूर्या समाचार के लिए रिपोर्टिंग की। इस समय यज्ञ चतुर्वेदी अपने होम डिस्ट्रिक्ट में नेशलन स्तर कई बड़े मीडिया संस्थानों व वेबसाइटों के साथ फ्रीलांस जर्नलिस्ट के तौर जुड़कर काम कर रहे है।
error: Content is protected !!