अयोध्या पहुंचे साउथ कोरिया के रक्षामंत्री शुह वुक, रानी हो को दी श्रद्धांजलि

लखनऊ से वायु सेना के हेलीकाफ्टर में प्रोटोकाल के तहत पहुंचे साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री शुह वुक की अगुवानी करने कमिश्नर डीएम के अलावा सासंद लल्लू सिंह महापौर ऋषिकेश उपाध्याय नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्ता ने बुके भेंट कर स्वागत किया। अयोध्या एयरपोर्ट से बाई कार साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री श्री वुह का काफिला अयोध्या के सरयू तट के किनारे बने रानी हो स्मारक पार्क पहुंचा जंहा अयोध्या राजा विमलेंद्र मोहन प्रताप मिश्र ने अगुवाई की।

बताते चलें कि कोरिया की महारानी रानी हो का जन्म अयोध्या में हुआ था और वो अयोध्या राज घराने से जुड़ी थी। जिस वजह से साउथ कोरिया अयोध्या को अपनी ननिहाल मानता है। अयोध्या पहुंचे साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री शुह वुह ने स्मारिका पर पहुंच पुष्प चक्र अर्पित की और सलामी दी। यंहा मौजूद डीएम अनुज झा ने यंहा के निर्माण संबधी सम्पूर्ण जानकारी भी।

रक्षा मंत्री शुह वुह के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की तरफ से मीडिया को कवरेज से दूर रखा गया था। फोटो और वीडियो क्लिप सूचना विभाग ही उपलब्ध करा रहा था। कुल मिलाकर साउथ कोरिया के रक्षा मंत्री शुह वुह रानी हो पार्क का निरीक्षण करने और आवश्यक निर्देश देकर एयरपोर्ट पहुंचे जंहा से लखनऊ के लिए उड़ान भरी।

Leave a Reply