राम मंदिर निर्माण : श्रीकान्त वाजपेयी ने दिया 45 लाख रुपये का चेक

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन को आज सर्वस्व दानी वयोवृद्ध श्रीकान्त वाजपेयी ने 45 लाख रुपये का चेक प्रदान किया है।टण्डन को यह धनराशि चेक के माध्यम से वाजपेयी ने गोमतीनगर स्थित अपने भाई विनोद कुमार पाण्डेय के आवास पर एक सादे कार्यक्रम में प्रदान किया। टण्डन ने वाजपेयी के इस योगदान को अत्यंत प्रेरणास्पद और अनुकरणीय बताते हुए वाजपेयी का हार्दिक आभार व्यक्त किया है।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर के लिए उपरोक्त दान प्राप्त करने के अवसर पर आशुतोष टण्डन ने वयोवृद्ध दानकर्ता श्रीकान्त वाजपेयी को पुष्पमाला और शाल भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर वाजपेयी ने अवगत कराया कि उन्होंने अपने जीवन की सभी जमापूंजी श्री राम मंदिर निर्माण के लिए दी है, जिसमें से 21 लाख रुपये स्व0 धर्मपत्नी अशोक कुमारी की स्मृति में, 11 लाख रुपये स्व0 पिता शिवपाल वाजपेयी की स्मृति में, 11 लाख रुपये स्वयं की तरफ से और 1 लाख रुपये उनसे जुड़े मृत अथवा जीवित आत्माओं की तरफ से तथा अन्य एक लाख साकेत नगर कल्याण समिति कानपुर की तरफ से संकलित कर कुल 45 लाख रुपये की धनराशि प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए एक अहुति के रूप में प्रदान की जा रही है। उन्होंने इस अवसर पर कानपुर स्थित अपने 5 करोड़ रुपये के मकान को भी श्री राम मंदिर निर्माण हेतु दान करने की इच्छा व्यक्त की है। वाजपेयी कानपुर के आर्य नगर कालेज के सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य हैं, जिनका एक लम्बा सम्पर्क भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी के साथ रहा है।

इस अवसर पर सामाजिक संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग कार्यवाह अमितेश जी, उ0प्र0 प्रान्त अधिकारी लक्ष्मीकांत शुक्ल, जनसम्पर्क अधिकारी जगत राज, विशेष कार्याधिकारी अनूप वाजपेयी, आर0एस0एस0 के स्वयंसेवक, स्वयंसेवक राजेश अधौलिया, नरेन्द्र जी, मनोज जी, वी0के0 जायसवाल जी, स्थानीय पार्षद संजय सिंह राठौर, पार्षद के0के0 जायसवाल, विवेक खण्ड-3, व 4, गोमतीनगर जनकल्याण समिति के अध्यक्ष, इं0 वी0के0 मिश्र, सचिव नरेन्द्र अहूजा, डा0 जे0पी0 मिश्र, भाजपा मण्डल अध्यक्ष शैलेन्द्र राय, आयोजक पाण्डेय परिवार के सदस्य आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply