; लखीमपुर हिंसा पर बोले राकेश टिकैत- गेस्ट हाउस में रहता है मंत्री का बेटा, केंद्रीय मंत्री को आगरा की जेल में बंद करो - Namami Bharat
लखीमपुर हिंसा पर बोले राकेश टिकैत- गेस्ट हाउस में रहता है मंत्री का बेटा, केंद्रीय मंत्री को आगरा की जेल में बंद करो

यूपी के लखीमपुर का मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं इस केस में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी हो चुकी है लेकिन विपक्ष दल योगी सरकार पर लगातार हमले कर रहा है।बता दें किसान नेता राकेश टिकैट ने इस मुद्दे को लेकर न्यूज चैनल ‘आज तक’ से बातचीत की है। जब संवाददाता ने उनसे सवाल पूछा कि आशीष की गिरफ्तारी हो चुकी है, अब आपका अगला पड़ाव क्या होगा?

इस पर टिकैत ने कहा कि आशीष की गिरफ्तारी तो रेड कारपेट बिछाकर की गई है।  साथ ही कहा की जब तक अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी नहीं होगी और जब तक वह इस्तीफा नहीं देंगे, तब तक प्रशासन के लोग भी कुछ नहीं कर सकते।उन्होंने कहा कि अजय मिश्रा देश के गृह राज्य मंत्री हैं, उसके बेटे से भला कौन पूछताछ कर सकता है। इसलिए जो अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं,उनके नाम गुप्त रखे जाना चाहिए। इसलिए दोनों लोग गिरफ्तार हों और उनका मंत्री पद से भी हट जाना चाहिए, उसके बाद ही जांच की शुरुआत हो पाएगी।

टिकैट ने कहा कि जरा ये बताओ गेस्ट हाउस में किससे पूछताछ होती है? पूछताछ तो रात में थाने में की जाती है, दिन में कोई पूछताछ नहीं होती।उन्होंने कहा कि इन बाप-बेटों को आगरा की जेल में बंद करके पूछताछ की जानी चाहिए, तभी ये बताएंगे कि इनके गैंग में कौन लोग और शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि अगर वकील की मौजूदगी में माला डालकर पूछताछ होगी तो ये कानून तो दूसरो के लिए भी लागू हो जाएगा। ये पूरा देश बंधन से मुक्ति चाहता है।बता दें कि इससे पहले टिकैट का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा अगर इस्तीफा नहीं देते हैं तो वे आंदोलन करेंगे।

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता  राकेश टिकैत का कहना है कि जब तक आरोपी आशीष मिश्रा के पिता अजय मिश्रा मंत्री पद पर बने हुए हैं, तब तक निष्पक्ष जांच का होना संभव नहीं है। इसलिए अजय मिश्रा अपने पद से इस्तीफा दें।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!