; राजा भैया ने बताया- मुलायम सिंह यादव के साथ कैसे रहे हैं रिश्ते, क्‍या सपा के साथ होगा गठबंधन? - Namami Bharat
राजा भैया ने बताया- मुलायम सिंह यादव के साथ कैसे रहे हैं रिश्ते, क्‍या सपा के साथ होगा गठबंधन?

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की नाराजगी का सामना कर रहे उत्तरप्रदेश के कुंडा से विधायक राजा भैया ने पिछले दिनों पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की। राजा भैया ने मुलाक़ात की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया अकाउंट से भी शेयर की। मुलाक़ात के बाद उन्होंने कहा कि वे उनके जन्मदिन के मौके पर हमेशा से मिलने आते हैं और आशीर्वाद लेते हैं। अब राजा भैया ने एक इंटरव्यू में बताया है कि मुलायम सिंह यादव के साथ उनके रिश्ते कैसे रहे हैं।

समाचार चैनल एबीपी न्यूज से बातचीत करने के दौरान कुंडा से विधायक राजा भैया से जब पूछा गया कि आप हाल ही में मुलायम सिंह से भी मिले थे और इसको लेकर कई कयास भी लगाए जा रहे हैं। इसपर राजा भैया ने जवाब देते हुए कहा कि अगर दल के साथ गठबंधन की बात है तो अभी तक किसी भी राजनीतिक दल के साथ गठबंधन की बात नहीं हुई है। साथ ही उन्होंने कहा कि नेताजी का स्वास्थ्य ख़राब था। कोरोना की वजह से दो वर्ष से नहीं मिल पाए थे और उनका जन्मदिन भी था। मेरे जन्मदिन पर हमेशा उनका फोन आता है। वो सामान्य मुलाक़ात थी इसलिए इसको राजनीति से जोड़कर न देखा जाए।

इस दौरान राजा भैया से यह भी पूछा गया कि आपने पार्टी बनाने का निर्णय क्यों लिया। इसके जवाब में राजा भैया ने कहा कि निर्दलीय विधायक रहते हुए 25 साल हो गए थे। लोगों, कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों से राय ली गई। तीन राय थी कि किसी पार्टी को ज्वाइन कर लो, स्वयं का दल बनाएं या निर्दलीय ही रहें। अधिकांश लोगों की इच्छा थी कि पार्टी बनाकर उसका पूरे प्रदेश में विस्तार किया जाए।

पिछले दिनों जनसत्ता दल के अध्यक्ष व कुंडा से विधायक राजा भैया ने मुलायम सिंह यादव से मुलाक़ात की थी। इसके बाद दोनों दलों के बीच गठबंधन की संभावना जताई जाने लगी थी। लेकिन राजा भैया ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा था कि वह उनके जन्मदिन के मौके पर हमेशा आते रहे हैं। उनसे आशीर्वाद लेते रहे हैं और वे शुभकामनाएं देते रहे हैं। इस बार बाहर होने के कारण उनके जन्मदिन पर नहीं आए। इसलिए इसके कोई और अर्थ न निकाले जाएं। 

गौरतलब है कि इन दिनों सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राजा भैया के बीच की तल्खी बढ़ी हुई है। प्रतापगढ़ के एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अखिलेश यादव ने राजा भैया को पहचानने से ही इनकार कर दिया। पत्रकारों ने जब अखिलेश यादव से राजा भैया के साथ गठबंधन को लेकर सवाल पूछा  तो उन्होंने कहा कि ये कौन हैं। दरअसल साल 2019 में उत्तरप्रदेश कोटे के लिए हुए राज्यसभा चुनावों में सपा और बसपा गठबंधन प्रत्याशी का समर्थन नहीं किए जाने के कारण अखिलेश यादव राजा भैया से नाराज हो गए थे।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!