; कांग्रेस की मजबूरी बन गए हैं अडाणी, 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ राहुल का ब्रहामास्त्र बनाने की है तैयारी ?
कांग्रेस की मजबूरी बन गए हैं अडाणी, 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ राहुल का ब्रहामास्त्र बनाने की है तैयारी ?

राहुल गांधी भारत ज़ोड़ो यात्रा खत्म करने के बाद जब संसद पहुंचे तो देश को लगा वो संसद में भारत के उन नागरिकों की आवाज उठाएंगे जो अपने हक से वंचित है लेकिन राहुल आम लोगों की आवाज में पीएम मोदी पर आरोपों की बौछार करने लगे और उन्होनें मोदी-अडाणी गठजोड़ की मन-मुताबिक कड़ियों को जोड़ना शुरु किया। सवाल ये नहीं है कि राहुल गांधी ने ऐसा क्यों कहा, सवाल ये है कि राहुल ने ऐसे आरोप लगाने के लिए संसद को क्यों चुना?

आइए आपको बताते है 2024 चुनाव को लेकर कांग्रेस का सीक्रेट प्लान क्या है। बीते सालों में कई राज्यों के विधानसभा चुनाव हुए और कांग्रेस की हार के साथ उनकी राजनीतिक सेहत खराब होती गई। ऐसे में जनता से दूर हो रही कांग्रेस के थींक टैंकस् ने एक फार्मुला तैयार किया जिसमें निशाने पर तो प्रधानमंत्री मोदी रहेंगे लेकिन जरिया कोई और बने, ऐसे में अडाणी के जरिए देश में राजनीति को नई दिशा देने की कोशिश की गई और फिर शुरु हुआ कांग्रेस बनाम मोदी की राजनीतिक जंग जिसमें कांग्रेस का हथियार बने अडाणी

लेकिन कांग्रेस अपने प्लान पर ठीक से अमल नहीं कर पा रही है शायद यहीं वजह है कि इसी साल के शुरुआत में पूर्वोतर राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की ना सिर्फ हार हुई बल्कि प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक रहा। सबसे गौर करने वाली बात है कि संसद में अडानी पर जेपीसी की मांग करने वाले राहुल गांधी पूर्वोतर के चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने तक नहीं गए।

सवाल ये है कि कांग्रेस संसद में मोदी-गठजोड़ की बात करना चाहती है लेकिन चुनाव में जनता के बीच इस मुद्दे को लेकर जाना नहीं चाहती।

लेकिन टीवी डिबेट और सोशल मीडिया पर मीम बनाकर इस मामले से देश की राजनीतिक हवा बदलने की कोशिश में है।

News Reporter
यज्ञ विजय चतुर्वेदी ने पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी करने के बाद नोएडा में वर्ष 2008 में आजाद न्यूज़ चैनल के साथ बतौर इंटर्न अपने कैरियर की शुरुआत की। इंटर्न करने के बाद आज़ाद न्यूज में इन्हें पहली नौकरी मिली। यहां पर इनके कैरियर की शुरआत पहले इंटरटेनमेंट डेस्क से हुई उसके बाद स्पोर्ट्स डेस्क देखने लगे। आज़ाद न्यूज़ के बाद, tv100, साधना न्यूज़ मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़, कोबरापोस्ट, हरियाणा न्यूज़, NNIS न्यूज़ एजेंसी के साथ काम किया। इसके अलावा कई एजेंसियों के साथ सर्वे और रिसर्च का भी कार्य भी किया। 2016 में निजी कारणों से अपने होम डिस्ट्रिक्ट लौट आए और पत्रकारिता से एक वर्ष तक विराम लिया। उसके बाद अपने जिले से न्यूज़ वन इंडिया, सूर्या समाचार के लिए रिपोर्टिंग की। इस समय यज्ञ चतुर्वेदी अपने होम डिस्ट्रिक्ट में नेशलन स्तर कई बड़े मीडिया संस्थानों व वेबसाइटों के साथ फ्रीलांस जर्नलिस्ट के तौर जुड़कर काम कर रहे है।
error: Content is protected !!