राघव चड्ढा ने किया नई सीवर लाइन का उद्घाटन, 25 साल बाद हुआ बदलाव

राजेंद्र नगर विधानसभा के WEA Karol Bagh इलाके में पुरानी सीवर लाइन बदलने का काम शुरू, करोल बाग क्षेत्र के लाखों लोगों को होगा फायदा*

*- विधायक राघव चड्ढा ने 25 साल पुरानी सीवर लाइन बदलने के काम का किया उद्घाटन, सीवर ओवरफ्लो की समस्या से निजात मिलेगी*

*- WEA के 5ए ब्लॉक क्षेत्र में सीवर लाइन बदलने का काम 25 लाख रुपए की लागत से दो माह के भीतर पूरा होगा*

*- हमारी सरकार जनता की सरकार है। जो काम दशकों से नहीं हुआ वो काम केजरीवाल सरकार पिछले पांच सालों से करती आ रही है- राघव चड्ढा*

*- एमसीडी ने यहां बरसाती नालियां नहीं बनाई हुई हैं, इससे बरसाती पानी के अतिरिक्त दवाब से सीवर लाइन ओवरफ्लो होती थी, अब इस समस्या से निजात मिल सकेगी- राघव चड्ढा*

राजेंद्र नगर विधानसभा के WEA इलाके में पुरानी सीवर लाइन बदलने का काम शुरू हो गया है। इससे करोल बाग क्षेत्र के लाखों लोगों को होगा फायदा। विधायक राघव चड्ढा ने आज 25 साल पुरानी सीवर लाइन बदलने के काम का उद्घाटन किया है। इससे  सीवर ओवरफ्लो की समस्या से लोगों को निजात मिलेगी। करोल बाग के 5ए ब्लॉक स्थित डब्ल्यूए क्षेत्र में सीवर लाइन बदलने का काम 25 लाख रुपए की लागत से दो माह के भीतर पूरा होगा। विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है। जो काम दशकों से नहीं हुआ वो काम केजरीवाल सरकार पिछले पांच सालों से करती आ रही है। एमसीडी ने यहां बरसाती नालियां नहीं बनाई हुई हैं। इससे बरसाती पानी के अतिरिक्त दवाब से सीवर लाइन ओवरफ्लो होती थी। अब इस समस्या से निजात मिल सकेगी। 

राजेंद्र नगर विधानसभा के करोल बाग 5ए ब्लॉक में 25 साल पुरानी सीवर लाइन को बदलने का काम विधायक राघव चड्ढा ने शुरू करवाया है। यहां पर एमसीडी ने ठीक से नालियों की व्यवस्था नहीं की है। जिसकी वजह से बारिश में जलभराव की समस्या का लोगों को सामना करना पड़ता था। इससे दिल्ली जल बोर्ड की सीवर लाइन पर एक्स्ट्रा लोड पड़ता था। इस वजह से क्षेत्र में कभी-कभी सीवर ओवरफ्लो की समस्या भी आती थी। 

क्षेत्र की जनता ने इस काम को करवाने के लिए विधायक राघव चड्ढा से मांग की थी। जिसके बाद विधायक राघव चड्ढा ने कार्य को जल्द से जल्द कराने का आश्वासन दिया था। विधायक ने काफी कम समय में इस कार्य से जुड़ी सभी प्रक्रिया पूरी करके इसका उद्घाटन किया है।

जानकारी के मुताबिक सीवर लाइन बदलने का काम 25 लाख रुपए में होगा। दो माह के भीतर यह काम पूरा हो जाएगा। इससे पूरे 5ए ब्लॉक डब्ल्यूए करोल बाग को सीवर ओवरफ्लो की समस्या से निजात मिलेगी। इस इलाके में जलभराव की समस्या से भी निजात मिलेगी। काफी मुश्किलों के बाद यह प्रोजेक्ट पास हुआ है। एमसीडी और अन्य विभाग इस काम को रोकने के लिए पूरा प्रयास कर रहे थे।

विधायक राघव चड्ढ़ा ने कहा कि हमारी सरकार जनता की सरकार है। जो काम दशकों से नहीं हुआ वो काम केजरीवाल सरकार पिछले पांच सालों से करती आ रही है। यह सीवर लाइन 25 से 30 साल पुरानी है। स्थानीय लोग मेरे पास आते थे और जलभराव की समस्या से अवगत कराते थे। जलभराव इसलिए होता था, क्योंकि क्षेत्र में एमसीडी ने बरसाती नालियां नहीं बनाई हुई हैं। इससे बरसाती पानी का अतिरिक्त दवाब दिल्ली जल बोर्ड की सीवर लाइन के ऊपर पड़ता था। जिसकी वजह से सीवर लाइन ओवरफ्लो हो रहीं थीं। इस वजह से नई सीवर लाइन डाली जा रही है, जिससे ओवर फ्लो की समस्या खत्म हो जाएगी। केजरीवाल सरकार दिन रात जनता की सेवा में लगी हुई है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!