; प्रियंका गाँधी का राजस्थान दौरा, बीजेपी ने प्रदेश में बेरोज़गारी को लेकर खोला मोर्चा - Namami Bharat
प्रियंका गाँधी का राजस्थान दौरा, बीजेपी ने प्रदेश में बेरोज़गारी को लेकर खोला मोर्चा

बीते दिनों कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी अपने अपने परिवार के साथ राजस्थान के रणथम्बोर पहुची जहा उन्होंने टाइगर सफारी का आनंद उठाया. प्रियंका रणथम्बोर अपने परिवार क साथ पारिवारिक दौरे पर आयी थी और उन्होंने इस बीच कोई राजनितिक बैठके नहीं की.वह कुछ देर के लिए दौसा जिले के लालसोट में रुकीं। प्रियंका के जयपुर और दौसा होते हुए सवाईमाधोपुर पहुंचने की सूचना मिलने पर लालसोट के पास कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्रित हो गए। कार्यकर्ताओं को देखते हुए प्रियंका ने अपनी गाड़ी रुकवाई और पूछा कि यह कौन सी जगह है। गाड़ी में बैठीं प्रियंका का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया और उन्हें लालसोट का नाम बताया गया. 

बीजेपी ने बेरोज़गारी के मुद्दे पर साधा निशाना…

दरअसल प्रदेश में युवा अपनी मांगों को लोकर आंदोलन कर रहे हैं. अपनी 21 सूत्री मांगों को लेकर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के बैनर तले दिए जा रहे इस महापड़ाव की शुरुआत अब उत्तर प्रदेश के लखनऊ में हो चुकी है. महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में बीती रात लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय के बहार बेरोजगारों ने सर्दी में सड़क पर बिताई जिसके चलते बीजेपी का स्थानीय नेतृत्व कांग्रेस पर हमलावर हो गया और उत्तर प्रदेश की राजनीती में मुख्यतः सक्रिय रहने वाली प्रियंका गाँधी वाड्रा के राजस्तान में होने पर उनपर निशाना साधा. 

राजस्थान बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान सरकार  ने बेरोजगारों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया है. अब उत्तर प्रदेश पहुंचने पर प्रियंका गांधी) ने बेरोजगारों से वादे किए है. कुछ इसी तरह के वादे राजस्थान में प्रियंका गांधी के भाई राहुल गांधी ने भी किए थे. अब जब बेरोजगार उत्तर प्रदेश में धरना दे रहे हैं.

यूपी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर धरना देने के बाद पूरी रात बेरोजगारों ने सर्दी में सड़क पर बिताई. बीजेपी ने राजस्थान सरकार से अपील की है कि सरकार बेरोजगारों की मांग को गंभीरता से ले. उन्होंने आगे कहा कि सरकार बेरोजगारों की समस्याओं का समाधान और भत्ता देने की बात कर रही है, लेकिन धरातल पर ज्यादा कुछ होता नहीं दिख रहा है. रामलाल शर्मा ने कहा कि लिखित समझौते की पालना कर समस्या का समाधान हो. 

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री और बीकानेर संसद अर्जुन राम मेघवाल ने भी प्रियंका गाँधी पर निशाना साधते हुए कू ऐप पर लिखा- 

राजस्थान के बेरोजगारों से मिलने से भी बैर,प्रियंका वाड्रा कर रही रणथम्भौर में सैर!

इसके साथ ही राजसमंद सांसद दिया कुमारी भी प्रियंका गाँधी और गहलोत सरकार कू ऐप के माध्यम से निशाना साधते हुए लिखती है – 

राजस्थान में 22 सूत्री मांगों को लेकर विगत डेढ़ महीने से बेरोजगार युवा धरना दे रहे थे। मगर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। जब ये युवा UP में @priyankagandhi से मिलने की उम्मीद लेकर कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे, वहां भी इन्हें दुर्व्यव्हार ही मिला .

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!