; प्रयागराजः समोसे के लिए आपस में भिड़ गए दो कांग्रेसी नेता - Namami Bharat
प्रयागराजः समोसे के लिए आपस में भिड़ गए दो कांग्रेसी नेता

आमतोर पर टिकट न मिलने पर या पार्टी में उचित पद नहीं मिलने के कारण आपने राजनीतिक दलों के नेताओं के बीच  लड़ाई होते हुए देखा होगा। लेकिन उत्तरप्रदेश के प्रयागराज से बेहद ही अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां कांग्रेस पार्टी के दो नेता समोसे के कारण आपस में भिड़ गए। दोनों नेताओं के बीच जमकर धक्का मुक्की और गाली-गलौज भी हुई। कांग्रेस पार्टी के नेताओं का वीडियो वायरल होने के बाद प्रयागराज पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

दरअसल बीते 6 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक घटना के विरोध में प्रदेशभर में प्रदर्शन करने का ऐलान किया। इसी दौरान कांग्रेस की प्रयागराज इकाई के नेता भी विरोध प्रदर्शन के लिए जुटे थे। वहीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम करने की भी कोशिश की। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई कांग्रेस नेताओं को पकड़कर पुलिस लाइन भेज दिया।

बता दें इसी दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को समोसे बांटे जा रहे थे। समोसे बांटने के दौरान जब एक कांग्रेसी नेता ने दूसरे नेता के हाथ में दो-तीन समोसा देखा तो उसने टोका। समोसे को लेकर टोके जाने के बाद पहले तो दोनों नेताओं के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। हालांकि दोनों नेता यहीं नहीं रुके। समोसे की वजह से दोनों ने एक दूसरे के ऊपर जमकर गाली की बौछार भी की और एक दूसरे के साथ धक्का मुक्की करने लगे। इसी दौरान  वहां मौजूद किसी शख्स ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया और  तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद दोनों नेताओं की पहचान इरशाद उल्ला और हसीब अहमद के रूप में हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इरशाद ने कहा कि जब सभी कांग्रेस नेताओं को एक-एक समोसा बांटा जा रहा था तभी हसीब अहमद ने तीन समोसा ले लिया  और टोकने पर वह गाली गलौज करने लगा। इस पूरी घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रयागराज पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया है।

वायरल वीडियो के आधार पर प्रयागराज के कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। वहीं दोनों कांग्रेसी नेताओं को कारण बताओ नोटिस भी थमाया गया है और इस मामले को लेकर पार्टी के जिला अध्यक्ष के पास जवाब सौंपने को कहा गया है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!