; PNB का गोल्ड लोन हुआ सस्ता, जानि‍ए कितना चुकाना होगा ब्‍याज - Namami Bharat
PNB का गोल्ड लोन हुआ सस्ता, जानि‍ए कितना चुकाना होगा ब्‍याज

 

पंजाब नेशनल बैंक यानी पीएनबी ने फेस्टिव मौके पर लोगों के लिए बड़ी घोषणा की है।बता दें  बैंक ने गोल्‍ड ज्‍वेलरी और सॉवरेन गोल्ड बांड पर लोन पर ब्याज दरों में 145 आधार अंकों यानी 1.45 फीसदी की कमी की है। पीएनबी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार बैंक अब सॉवरेन गोल्ड बांड पर 7.20 फीसदी और गोल्‍ड ज्‍वेलरी पर 7.30 फीसदी की दर से लोन दे रहा है। आपको बता दें क‍ि पंजाब नेशनल बैंक ने इससे पहले होम लोन और तमाम रिटेल लोन को त्‍योहारों को देखते हुए सस्‍ता किया था।

आपको बताते चलें की त्योहारी सीजन के दौरान, पीएनबी ने होम लोन और ऑटो लोन की तरह ही गोल्ड ज्वैलरी और एसजीबी लोन सर्विस चार्ज/प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह से माफ कर दिया है। वहीं दूसरी ओर बैंक की ओर से जानकारी दी गई हैं कि होम लोन की दर को घटाकर अब 6.60 फीसदी कर दिया गया है, जबकि ग्राहक 7.15 फीसदी की दर से ऑटो लोन और 8.95 फीसदी की दर से पर्सनल लोन का फायदा उठाया जा सकता है। बैंक ने होम लोन पर मार्जिन भी घटा दिया है। इसलिए, होम लोन लेने वाले अब लोन अमाउंट पर किसी ऊपरी सीमा के बिना संपत्ति के मूल्य के 80 फीसदी तक लोन का लाभ उठा सकते हैं।

अगर बात करे दूसरे बैंकों की  तो देश का सबसे बड़ा लेंडर एसबीआई 7.30 फीसदी की दर पर्सनल गोल्‍ड लोन प्रोवाइड करा रहा है। जबकि आईसीआईसीआई बैंक के गोल्‍ड लोन की मिनि‍मम दर 9 फीसदी के आसपास है। वहीं देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी कर गोल्‍ड लोन की मिनिमम दर 8.85 फीसदी है। केनरा बैंक 7.65 फीसदी, बैंक ऑफ बड़ौदा 7.70 फीसदी की दर से गोल्‍ड लोन दे रहा हैं। यह गोल्‍ड लोन की दरें फेस्टिव ऑफर के तहत हैं। आने वाले दिनों में इसमें इजाफा होने की भी संभावना है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!