PAK PM Imran Khan: पाक के PM इमरान खान कोरोना पॉजिटिव, दो दिन पहले लगवाई थी चीनी वैक्सीन

पड़ोसी मुल्क पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मामलों पर पाकिस्‍तानी पीएम के विशेष सहायक फैसल सुल्‍तान ने इसकी घोषणा की है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इमरान खान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है। इमरान खान ने अभी गुरुवार को ही चीन की कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवाई थी। वैक्‍सीन लगवाने के बाद भी इमरान खान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए।

इमरान खान अभी अपने घर पर ही हैं और डॉक्‍टर उनके स्‍वास्‍थ्‍य पर नजर बनाए हुए हैं। बताया जा रहा है कि जिस दिन इमरान खान ने कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवाई थी, उसी दिन उनके अंदर इस महामारी के लक्षण देखे गए थे। इसके बाद भी उन्‍होंने खुद को अलग-थलग रखने की बजाय कोरोना वैक्‍सीन लगवाई। पाकिस्तान में कोरोना वायरस की तेज होती रफ्तार से डरे प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी।

पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 623,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है. मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5 लाख 79 हजार 760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. 2 हजार 122 रोगियों की हालत गंभीर है.

Leave a Reply