; दिल्ली में अब हर कोरोना मरीज के सैम्पल की होगी जीनोम सिक्वेंसिंग ,बूस्‍टर डोज लगवाने की तैयारी - Namami Bharat
दिल्ली में अब हर कोरोना मरीज के सैम्पल की होगी जीनोम सिक्वेंसिंग ,बूस्‍टर डोज लगवाने की तैयारी

देश में कोरोना के नए  वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को यानी आज राष्‍ट्रीय राजधानी में ओमिक्रॉन के 2 नये केस मिले हैं. कोरोना के नये वैरिएंट के दिल्‍ली में अब तक 24 मामले सामने आ चुके हैं. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसपर चिंता व्‍यक्‍त की है और केंद्र से दिल्ली में कोविड वैक्‍सीन की बुस्टर डोज देने की अपील की है.

आज दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके कहा कि मैं केंद्र से दिल्ली में कोविड वैक्‍सीन की बुस्टर डोज देने की अनुमति देने की अपील करता हूं. कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं इसे देखते हुए सभी सक्रिय मामलों को जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा जाएगा. होम आइसोलेशन की व्यवस्था और दुरूस्त की जाएगी. केंद्र सरकार से निवेदन है कि बूस्टर डोज़ की मंजूरी दी जाए.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार की कैबिनेट मीटिंग में फैसला लिया गया है कि दिल्ली टीचर्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी जिसमें अच्छे और नई पीढ़ी के शिक्षक तैयार किए जाएंगे. इसका बिल पास किया जाएगा. 2022-23 में दाख़िला शुरू होगा. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि कोरोना काल में मिल रहे मुफ्त राशन को और छ: महीनों के लिए बढ़ा दिया गया है. अब राशन 31 मई तक दिया जाएगा.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट के दो और मामले सामने आए. यहां कुल मामले बढ़कर 24 हो गये हैं जबकि 12 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि हम घरों में एकांतवास व्यवस्था को मजबूत करेंगे क्योंकि कोविड के अधिकांश नए मामलों में अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं होगी.

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!