ओमिक्रॉन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत- सत्येंद्र जैन

ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है, मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें- सत्येन्द्र जैन

ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं, जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं- सत्येंद्र जैन

दिल्ली सरकार के दोनों लैब की क्षमता प्रतिदिन 100 से अधिक जीनोम सिक्वेंसिंग करने की है- सत्येंद्र जैन

दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के सम्बंध में जानकारी देते हुए कहा कि ओमीक्रॉन वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है और इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है। सभी से अपील है कि मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में चार लैब हैं। जिसमें दो केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं। दिल्ली में अब तक ओमिक्रॉन के कुल 54 मामले सामने आए हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को प्रेस को संबोधित करते हुए कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर दिल्ली की स्थिति पर विस्तार से जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कुल 54 ओमिक्रॉन के मामले सामने आए हैं, जिसमें से 34 मरीज एलजेएनपी अस्पताल में भर्ती हैं और 17 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं और वे अस्पताल से  डिस्चार्ज हो चुके हैं। ओमिक्रॉन वेरिएंट की जांच के लिए दिल्ली में कुल 4 जीनोम सिक्वेंसिंग लैब हैं, जो ओमिक्रॉन के मामलों की जांच करने में सक्षम हैं। इसमें दो लैब केंद्र की हैं और दो दिल्ली सरकार की हैं। दिल्ली सरकार के दोनों लैब की क्षमता प्रतिदिन 100 से अधिक सैंपल की जीनोम सिक्वेंसिंग करने की हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशानुसार, दिल्ली में कोरोना के सभी पॉजिटिव सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग की जा रही है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आगे कहा कि इससे घबराने की जरूरत नहीं है, केवल सावधानी बरतने की ज़रूरत है। ओमिक्रॉन वेरिएंट कोरोना का ही वेरिएंट है। इसके इलाज़ और इससे बचने का प्रोटोकॉल भी पहले की तरह ही है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि मास्क अवश्य लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने लोगों से कोरोना से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया। उन्होंने लोगो से सार्वजनिक जगहों पर सुरक्षा के लिए मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निवेदन किया। इसके अलावा, उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने की अपील भी की। साथ ही कहा कि बूस्टर डोज़ देने को लेकर दिल्ली सरकार लगातार केंद्र सरकार संपर्क में है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!