इन शहरों से आ सकती हैं IPL की नई टीमें

आईपीएल का दूसरा चरण इसी महीने में 19 सितंबर को शुरू होने जा रहा है। आईपीएल का दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा जिस के सारे मैच भी यूएई में होने सुनिश्चित है। लेकिन इन सब से हटकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खबर आईपीएल के अगले साल खेले जाने वाले सीजन से लेकर है।

आईपीएल के अगले सीजन में नियमों में बदलाव करने की मांग उठ रही है जिसके बाद आईपीएल का फॉर्मेट पूरी तरीके से बदल जाएगा। बीसीसीआई ने इस को लेकर नया टेंडर भी जारी कर दिया है बीसीसीआई ने आईपीएल में दो नई टीमों को जगह देने का प्रस्ताव भी रखा है।

दो नई टीमों के लिए अभी के समय में बड़े-बड़े शहरों का नाम सामने आ रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है की दो टीमों की आने की वजह से आईपीएल का फॉर्मेट पूरे तरीके से बदल जाएगा। आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से आई पी एल 2022 से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताएंगे।

खबरें आ रही हैं कि आई पी एल 2022 अब एक नए फॉर्मेट में खेला जाएगा, अगर एक बार पुराने वाले फॉर्मेट में खेला जाता है तो अगले साल कुल 94 मैच करवाने पर सकते हैं। लेकिन खबर आई है कि आई पी एल 2022-2011 के तर्ज पर आयोजित होगा।

बीसीसीआई ने आईपीएल के लिए दो नई टीमों की नीलामी की घोषणा की है। बीसीसीआई का यह फॉर्म लगभग ₹10 लाख का होगा और वह उसे बिना किसी आगामी सूचना के बाद भी कर सकती है। ‌ मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो उन्हें कहा गया है कि दोनों ही टीमों के लिए 6 बड़े शहर दावेदार हैं।

पहेली दो टीमों के लिए अहमदाबाद लखनऊ कटक गुवाहाटी शहरों की तरफ से भी टीमों की बोली लगाई जा सकती है। बीसीसीआई ने दो नई टीमों के लिए बेस प्राइस ₹2000 करोड़ रुपए रखा है। अभी तक के इतिहास में आईपीएल की सबसे महंगी टीम पुणे वारियर्स है जो कि साल 2010 में बिकी थी।

News Reporter

Leave a Reply