; राहुल गांधी के ‘लिंचिंग’ वाले सोशल मीडिया कू पर नरोत्तम मिश्रा का पटलवार, बोले - कांग्रेस ने 1984 के सिख विरोधी दंगों से की थी मॉब लिंचिंग की शुरुआत - Namami Bharat
राहुल गांधी के ‘लिंचिंग’ वाले सोशल मीडिया  कू पर  नरोत्तम मिश्रा का पटलवार, बोले – कांग्रेस ने 1984 के सिख विरोधी दंगों से की थी मॉब लिंचिंग की शुरुआत

भोपाल मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी को कहा कि उन्हें ज्ञान का अभाव हैं, कांग्रेस अभी तो परिणाम भोग ही रही है और आगे भी भोगेगी। नरोत्तम मिश्रा का यह बयान राहुल गांधी के ‘लिंचिंग’ वाले बयान के बाद आया है।

राहुल ने यह किया था सोशल मीडिया पर पोस्ट

दरअसल राहुल गांधी ने मंगलवार को एक पोस्ट  किया था, जिसमे उन्होंने लिखा था कि 2014 से पहले ‘लिंचिंग’ शब्द सुनने में भी नहीं आता था। इसके बाद उन्होंने #thankyoumodiji का हैशटैग भी लगाया।

राहुल को ज्ञान है अभाव

उधर राहुल गांधी के इस पोस्ट  के बाद बीजेपी उन पर और कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। नरोत्तम मिश्रा ने  सोशल मीडिया कू पर पोस्ट करते हुए लिखा कि चुनाव के चलते राहुल गांधी को उत्तर प्रदेश की घटनाएं तो दिखती है, लेकिन केरल का कुछ नहीं दिखता। यहां एक-एक कार्यकर्ता के 84-84 घाव लगे हुए है। उनका पूरा शरीर छलनी हो गया। लेकिन राहुल गांधी यहां के बारे में कभी नहीं बोलेंगे। यही तो कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति है, जिसका परिणाम वह आज भी भोग रही है और आगे भी भोगेगी। उन्होंने कहा, राहुल बाबा को बता दें कि मॉब लिंचिंग की शुरुआत कश्मीर और 1984 के दंगों में सिख भाइयों के कत्लेआम से हुई थी। उन्होंने कहा, राहुल बाबा को ज्ञान का अभाव है।

क्या होती है मॉब लिंचिंग

किसी ऐसी भीड़ द्वारा धार्मिक, रंगभेद, जाति, लिंग, जन्मस्थान, भाषा सहित कई ऐसे ही आधार पर किसी की हत्या का कारण बन जाए, उसे मॉब लिंचिंग कहा जाता है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!