; एमपी में बच्चे की जान बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां, हैरान करने वाली सच्ची घटना - Namami Bharat
एमपी में बच्चे की जान बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गई मां, हैरान करने वाली सच्ची घटना

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक मां बेटे को बचाने के लिए मौत से लड़ गई। इस मां के 6 साल के बेटे को तेंदुए ने अपनी गिरफ्त में ले लिया था। जिसके बाद मां ने 1 किलोमीटर दूरी तक पीछा किया और बेटे को तेंदुए की चपेट से बाहर ले आई। इस घटना में मां और बेटे घायल हो गए।

इस खबर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा – काल के हाथों से बच्चे को निकाल कर नया जीवन देने वाली मां को प्रणाम। प्रदेश के सीधी जिले में तेंदुए का एक किमी दूर पीछा कर मां अपने कलेजे के टुकड़े के लिए उससे भिड़ गईं। मौत से टकराने का ये साहस ममता का ही अद्भुत स्वरूप है। मां श्रीमती किरण बैगा का प्रदेशवासियों की तरफ से अभिनंदन।

योग गुरु बाबा रामदेव ने मां और बेटे का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ” शेरनी मां की ताकत।” इस खबर पर आम ट्विटर यूजर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। सिद्धार्थ (@shidarth689) टि्वटर हैंडल से कमेंट आया – ये रानी लक्ष्मीबाई की तरह हैं, इनके साहस को मैं सलाम करता हूं। धीरज कुमार वर्मा (@DhirajK324993) नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं कि मां से ज्यादा शक्तिशाली इस दुनिया में कोई नहीं है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा कि मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बाड़ी-झरिया गांव की एक महिला ने अटूट हिम्मत की जो मिसाल कायम की है वे अनुकरणीय है। अपनी जान की परवाह किए बगैर तेंदुए से मुकाबला कर उसकी जकड़ में आए अपने बालक को छुड़वाने में कामयाब रहीं इस मातृशक्ति के हौसले और जज़्बे के आगे नतमस्तक हूं।

मनमोहन शुक्ला (@freelancer049) नाम के टि्वटर यूजर ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को टैग करते हुए लिखा कि कृपया इन्हें अवार्ड से सम्मानित करें। परेश अग्रवाल (@IMPARESHAGRWAL56U) नाम के ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि तेंदुए को पता नहीं है कि यह भारत की नारी हैं। गौरव चौहान (@GauravC3019928) नाम के टि्वटर हैंडल से कमेंट किया गया कि मोहब्बत की बात भले ही बहुत सारे लोग करते हो मगर प्यार आज भी मां से ही शुरु होता है।

News Reporter
पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना करियर बनाने वाली निकिता सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखती हैं पिछले कुछ सालों से परिवार के साथ रांची में रह रहीं हैं और अब देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सेवा दे रहीं हैं। नेशनल ब्रॉडकास्टिंग अकादमी से पत्रकारिता में स्नातक करने के बाद निकिता ने काफी समय तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के न्यूज़ पोर्टल्स में काम किया। उन्होंने अपने कैरियर में रिपोर्टिंग से लेकर एंकरिंग के साथ-साथ वॉइस ओवर में भी तजुर्बा हासिल किया। वर्त्तमान में नमामि भारत वेब चैनल में कार्यरत हैं। बदलती देश कि राजनीती, प्रशासन और अर्थव्यवस्था में निकिता की विशेष रुचि रही है इसीलिए पत्रकारिता की शुरुआत से ही आम जन मानस को प्रभावित करने वाली खबरों पर पैनी नज़र रखती आ रही हैं। बेबाकी से लिखने के साथ-साथ खाने पीने का अच्छा शौक है। लोकतंत्र के चौथे स्तंभ में योगदान जारी है।
error: Content is protected !!