विधायक महेंद्र भट्ट ने विकास पुरुष को किया याद

देवभूमि उत्तराखंड के बद्रीनाथ विधानसभा के विधायक महेंद्र भट्ट ने पोखरी में स्वर्गीय नरेंद्र सिंह भण्डारी की मूर्ति का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण चमोली के विकास पुरुष के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले तथा महान हस्तियों में शुमार उत्तरप्रदेश के पूर्व मंत्री स्व0 नरेन्द्र सिंह भण्डारी को कभी भुलाया नही जाता सकता।

संस्कृति विभाग द्वारा नगरपंचायत पोखरी के सैनिक विश्राम गृह के पास 14 लाख 50 हजार की लागत से बनी स्व0 भण्डारी जी मूर्ति का लोकार्पण के अवसर पर आयोजित सभा में विधायक ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में ऐसे महापुरुषों का जन्म होना क्षेत्र के सौभाग्य की बात होती है। स्व0 भण्डारी को पोखरी ही नहीं अपितु पूरे गढ़वाल की जमात प्यार करती थी, उन्होंने उस काल खण्ड में पूरे क्षेत्र को सड़क मार्ग से जोड़ा था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में मुख्यमंत्री द्वारा स्व0 भण्डारी के नाम पर पोखरी का पॉलीटेक्निक स्कूल का नाम रखे जाने की भी घोषणा की गई है। विधायक ने कहा कि स्वर्गीय नरेंद्र भण्डारी के जन्मदिवस 28 दिसम्बर को हर साल उनके गांव में उनके विचारों पर गोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिये विधायक ने दिगपाल सिंह नेगी को कार्यक्रम संयोजक तथा उनकी पुण्यतिथि 8 अगस्त को भी मूर्ति स्थल पोखरी में हर साल कार्यक्रमों के लिए वीरेंद्र पाल भण्डारी को दायित्व दिया गया।

वहीं, नगर पंचायत पोखरी के अध्यक्ष लक्ष्मी पन्त के अपने सम्बोधन कहा कि स्व0 भण्डारी जी की समृति में और भी अनेको कार्य किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि पोखरी की हस्तियों को सम्मान देना पूरे क्षेत्र का दायित्व बनता है। कार्यक्रम में विधायक भट्ट द्वारा स्व0 भण्डारी जी की पुत्र बधू एवम उनकी पोते की बहुरानी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम को भाजपा मंडल अध्यक्ष वीरेंद्र पाल भण्डारी, नगर अध्यक्ष जितेंद्र सती, महिला आयोग की पूर्व सदस्य श्रीमती वत्सला सती, क्षेत्र पंचायत सदस्य राधा रानी, सांसद प्रतिनिधि डॉ0 मातबर सिंह रावत, रामेश्वर त्रिपाठी, दिनेश रड़वाल आदि ने विचार रखे।

Leave a Reply